यूपी में इन राज्यों से आने वाली है श्रमिक स्पेशल ट्रेन, सरकार ने पूरी की तैयारी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

यूपी में इन राज्यों से आने वाली है श्रमिक स्पेशल ट्रेन, सरकार ने पूरी की तैयारी


लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के श्रमिकों को वापस लाने का काम तेजी से हो रहा है। यूपी सरकार संबंधित राज्यों से बात कर रही है। सरकार की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगाें को ट्रेनों के माध्यम से जल्द वापस ले आए। यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन की जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि गुजरात से 13 ट्रेन और महाराष्ट्र से 04 ट्रेन आ चुकी हैं और 07 ट्रेन और आ रही हैं। केरल में यूपी के फंसे लोगों को ट्रेनों के माध्यम से वापस लाने के लिए बात हो गई है। वहां की सरकार से ट्रेन के संचालन पर सहमति बन गई है। अवनीश अवस्थी ने बताया कि पंजाब से प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को लेकर 09 ट्रेन आने की सहमति हुई है, जिसमें 04 ट्रेन जालंधर एवं लुधियाना से चल चुकी हैं। 

कर्नाटक से पहली ट्रेन बेंगलुरू से संचालित हो चुकी है। तेलंगाना से 02 ट्रेन प्रवासी श्रमिकों को लेकर चल चुकी हैं। उड़ीसा, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखण्ड से ट्रेन के संचालन के लिए लगातार बात चल रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा से 30 हजार कामगार रोडवेज बसों द्वारा लाए जा रहे हैं। राजस्थान से लगभग 10 हजार श्रमिकों का आदान-प्रदान रोडवेज बस के माध्यम से किया जा रहा है। 

No comments:

Post a comment