Gorakhpur News: SDM ने रोडवेज के बाबू से सड़क धुलवाई, जुर्माना भी वसूला - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 19 May 2020

Gorakhpur News: SDM ने रोडवेज के बाबू से सड़क धुलवाई, जुर्माना भी वसूला


लॉकडाउन-4 के पहले दिन सड़क पर पान थूकना रोडवेज के बाबू को भारी पड़ गया। एसडीएम व सीओ ने लिपिक से सड़क धुलवाकर न केवल सफाई कराई बल्कि 500 रुपये जुर्माना भी वसूला। मामला महराजगंज के नौतनवा का है।

यह है मामला
नौतनवा के एसडीएम जसधीर सिंह व सीओ राजू कुमार साव सोमवार को गांधी चौक पर मास्क न लगाने वालों की जांच कर रहे थे। इसी बीच सोनौली डिपो में तैनात लिपिक अनिल कुमार मास्क लगाए बगैर बाइक से आते दिखे। अधिकारियों ने रुकने का इशारा किया तो लिपिक ने बाइक रोकते ही सड़क पर पान थूक दिया। लिपिक के इस कृत्य से नाराज अधिकारियों ने पहले तो उनसे सड़क धुलवाई इसके बाद जुर्माना वसूला। लिपिक अनिल कुमार ने घटना के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। एसडीएम ने जसधीर सिंह ने कहा कि सड़क पर गंदगी फैलाना जुर्म है। लिपिक ने मास्क भी नहीं लगाया था, इसलिए कार्रवाई की गई।

मंडी में ड्रोन से होगी निगरानी, फिजिकल डिस्टेंसिंग पर जोर
गोरखपुर में अब मंडी में फिजिकल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने के लिए जिला प्रशासन ड्रोन कैमरे की मदद लेगा। यह प्रदेेश की पहली मंडी होगी, जहां पर भीड़ वाली दुकानों की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली जाएगी। इसे अभी प्रायोगिक तौर पर एक सप्ताह के लिए शुरू किया जा रहा है। परिणाम सकारात्मक होने पर ड्रोन कैमरे के जरिये नियमित रूप से निगरानी की अनुमति दी जाएगी।

No comments:

Post a comment