Gorakhpur News: अब रोडवेज की बसों में 30 लोग ही करेंगे यात्रा, बिना मास्क के सफर संभव नहीं - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 28 May 2020

Gorakhpur News: अब रोडवेज की बसों में 30 लोग ही करेंगे यात्रा, बिना मास्क के सफर संभव नहीं


यात्री अब बिना मास्क के रोडवेज की बसों में यात्रा नहीं कर पाएंगे। चालकों और परिचालकों को भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा। निरीक्षण के दौरान पकड़े जाने पर कार्रवाई होगी। एक बस में अधिकतम 30 यात्री ही सफर कर सकेंगे। हालांकि, रोडवेज की बसें आम यात्रियों के लिए कब से चलेंगी यह तय नहीं हुआ है लेकिन शासन के निर्देश पर परिवहन निगम ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

रेलवे बस स्टेशन में लगाई जाएगी मल्टीपल डिटेक्टर थर्मल स्कैनिंग मशीन
रेलवे बस स्टेशन सहित दस हजार से अधिक यात्री क्षमता वाले स्टेशनों पर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मल्टीपल डिटेक्टर थर्मल स्कैनिंग मशीन लगाई जाएगी। पांच से दस हजार यात्री क्षमता वाले स्टेशनों पर सिंगल डिटेक्टर थर्मल व एक से पांच हजार क्षमता वाले स्टेशनों पर हेंड हेल्ड थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था रहेगी।

थर्मल स्कैनिंग के बाद ही स्टेशन परिसर में मिलेगा प्रवेश
यात्रियों के अलावा चालकों, परिचालकों और अन्य कर्मियों को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही स्टेशन परिसर में प्रवेश मिलेगा। स्टेशनों पर यात्रियों और बसों के लिए अलग- अलग प्रवेश द्वार होगा। इसके लिए बैरिकेडिंग की जाएगी। गोरखपुर सहित सभी बड़े स्टेशनों पर हाथ धुलने के लिए सेंसरयुक्त सैनिटाइजर मशीन लगाई जाएगी।

No comments:

Post a comment