Type Here to Get Search Results !

Google लेकर आया सोशल डिस्टेंसिंग ऐप 'Sodar' एंड्राइड यूजर्स को देगा टिप्स

0

कोरोना वायरस की महामारी से आज पूरी विश्व जूझ रहा है और ऐसे में टेक कंपनियां नए फीचर्स और ऐप बाजार में उतार रही हैं ताकि लोगों को इस वायरस के प्रति जागरूक किया जा सकें। वहीं Google और Apple जैसी दिग्गज कंपनियों ने पिछले दिनों ही मिलकर COVID-19 एक्सपोजर नोटिफिकेशन टेक्नोलॉजी को पेश किया है और इसकी मदद से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सरकार और हेल्थ एजेंसियों को काफी सपोर्ट मिलेगा। वहीं अब Google ने एक सोशल डिस्टेंसिंग ऐप Sodar पेश किया है जो कि फोन के कैमरे की मदद से यूजर के चारों ओर दो मीटर का एक वर्चुअल रिंग तैयार कर देता है। 

कोरोना वायरस सक्रंमण के बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना बेहद जरूरी है और लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि वह इस महामारी को बढ़ने से रोकने के लिए इस नियम का पालन करें। ऐसे में Google द्वारा लॉन्च किया गया Sodar ऐप बेहद उपयोगी साबित होगा। यह ऐप यूजर्स को सोशल डिस्टेंसिंग की टिप्स देगा और इसकी मदद से लोग आपस में दो मीटर का डिस्टेंस बनाकर रख सकेंगे। एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश किया गया यह ऐप ऑगमेंटेड रिएलिटी (AR) की मदद से आपके स्मार्टफोन के कैमरे से चारों तरफ एक वर्चुअल रिंग तैयार कर देगा। 

ऐसे करें Sodar का इस्तेमाल
सोशल डिस्टेंसिंग को मैनेज करने के लिए बनाए गए Sodar ऐप का उपयोग सभी एंड्राइड फोन यूजर्स कर सकते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप Sodar वेबसाइट पर दिए गए क्यूआर कोड को अपने फोन के कैमरे से स्कैन करके डायरेक्ट इसे ओपन कर सकते हैं। इसके बाद फोन के कैमरे की मदद से यह चारों ओर दो मीटर का एक रिंग तैयार कर देगा। जब आप कैमरे को जमीन की तरफ करेंगे तो आप दो मीटर का डिस्टेंस फॉलो करना होगा। अगर इस वर्चुअल रिंग के अंदर कोई आता है तो आपको अलर्ट होने की जरूरत है। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad