Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे दुकानदार

0

लॉकडाउन के दौरान प्रशासन की ओर से दुकानों को खोलने के लिए भले रोस्टर निर्धारित किया गया हो, लेकिन कुछ दुकानदार नियमों को ताक पर रखकर दुकानें खोल रहे हैं। दुकान खोलने की अन्य शर्तों का पालन नहीं कर रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान नगर क्षेत्र में सुबह छह से नौ बजे तक किराना, सब्जी, फल आदि की दुकानें खोलने की अनुमति थी। इस बीच नगर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लगातार तीन दिनों तक नगर की समस्त दुकानों यहां तक कि दवा की दुकानों भी बंद रखा गया। व्यापारी नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बातचीत के दौरान रोस्टर के मुताबिक दुकानें खोलने के लिए सहमति बनी। इसके अनुसार सब्जी, किराना, खाद्यान्न की दुकानें प्रतिदिन सुबह छह से 10 बजे तक, दवा की दुकानें प्रतिदिन 24 घंटे व अन्य दुकानों को तीन-तीन दिन तक खोलने तथा रविवार को पूरी तरह बंद रखने का निर्णय हुआ। 

एक दो दिन तो रोस्टर के मुताबिक दुकानें खुली लेकिन प्रशासन की उदासीनता व मनमाना रवैया अपनाते हुए कुछ इलेक्ट्रॉनिक व कपड़ा आदि के दुकानदार नियमित दुकान को खोलकर नियमों की धज्जियां उड़ाना शुरू कर दिए है। यही नहीं अधिकतर दुकानों को पर न तो सुरक्षा के लिए सैनिटाइजर या साबुन आदि रखा गया है, न ही मास्क का ध्यान दिया जा रहा है। इसको लेकर लोगों में चर्चा है कि अगर प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया एक दूसरे को देख सभी दुकानें एक साथ खुलने लगेंगी जो कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई को कमजोर करेगी। प्रभारी निरीक्षक अशेषनाथ सिंह ने बताया कि नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad