गाजीपुर: क्वारंटाइन किए गए 34 लोग - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 4 May 2020

गाजीपुर: क्वारंटाइन किए गए 34 लोग


गाजीपुर: स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को गैर प्रांतों से आए व हॉटस्पॉट एरिया से 34 लोगों को चिह्नित करने के साथ रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में क्वारंटाइन कर दिया। साथ ही सुबह-शाम मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी करने के अलावा उनकी जांच भी जा रही है। वहीं कासिमाबाद व जमानियां में गैर प्रांत से आए 116 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की गई, जिसमें सभी स्वस्थ मिले। एहतियात के तौर पर सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलाव पर अंकुश लगाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जांच कार्य में जुटी हुई है। इसी क्रम में गैर प्रांत से आए व हाटस्पाट एरिया से चिन्हित 34 लोगों को रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में लाकर क्वारंटाइन करने के साथ उनकी देखभाल की जा रही है। कोरोना वार्ड के नोडल डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि सभी का स्वैब पांच मई को लिया जाएगा। वजह बीएचयू में जांच प्रक्रिया बंद होने के बाद थोड़ी दिक्कत आ रही है। 

कासिमाबाद : क्षेत्र के कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल बड़ौरा में बने क्वारंटाइन सेंटर में रविवार की रात बस द्वारा 56 लोग सूरत व गुजरात से पहुंचे। वहां तैनात सीएचसी अधीक्षक डा. राजेश कुमार व उनकी टीम ने सभी की थर्मल स्क्रीनिग करने के साथ काउंसलिग भी की गई। इसके बाद एसडीएम रमेश मौर्य ने 14 दिनों तक घर में रहने की हिदायत देते हुए भेज दिया। साथ ही सर्दी, जुकाम व बुखार के लक्षण पर तत्काल सूचित करने के लिए भी निर्देशित किया। 

जखनियां : कस्बा बाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गैर प्रांत से पहुंचे 60 मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिग कराई गई। इसमें मुरादाबाद, वापी, बडसार, गोपालगंज, दिल्ली व वाराणसी आए श्रमिक शामिल हैं। पीएचसी प्रभारी डा. रुद्रकांत सिंह ने सभी की जांच करने के साथ नाम व मोबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज कर घर पर ही 14 दिनों तक रहने के लिए निर्देशित किया।

No comments:

Post a comment