अश्लील हरकत करते युवक- युवती समेत चार को ग्रामीणों ने पकड़ा, फिर जमकर पिटाई की - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 6 May 2020

अश्लील हरकत करते युवक- युवती समेत चार को ग्रामीणों ने पकड़ा, फिर जमकर पिटाई की


लॉकडाउन के दौरान एक मकान के बंद कमरे में युवती के साथ अश्लील हरकत करते एक युवक तथा उसके दो साथियों को ग्रामीणों ने धर दबोचा। उनकी जमकर पिटाई की। इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। थाने में घंटों पंचायत चली, फिर युवक और युवती की शादी के लिए लड़का और लड़की पक्ष राजी हो गए। इसके बाद दोनों की मंदिर में शादी कराई गई। इसके बाद अग्नि को साक्षी मान सात फेरे लिए और जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया। थाना क्षेत्र के एक गांव में मकान के अंदर एक बंद कमरे में एक युवती और युवक को अश्लील हरकत करते ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

वहां से युवक के दो अन्य साथियों को भी दबोच लिया गया। इसके बाद मंगलवार को देर रात वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दुस्साहसी कृत्य से आक्रोशित लोगों ने युवकों की जमकर पिटाई कर दी, सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवकों को किसी तरह ग्रामीणों के कब्जे से छुड़ाकर थाने ले आई। काफी मशक्कत के बाद ग्रामिण एवं उनके परिजनों द्वारा थाने में घंटों पंचायत के उपरांत युवक की शादी युवती से करने को सभी राजी हो गए। इसके बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। बाद में पुलिस ने सभी को लिखा-पढ़ी के बाद छोड़ दिया। इसके बाद बुधवार को एक मंदिर में दोनों पक्षों के लोग पहुंचे और कुछ संभ्रांत लोगों की उपस्थित में युवक से मांगलिक मंत्रोच्चार कर शादी संपन्न करा दी गई।

युवक एवं युवतियां दोनों अलग-अलग बिरादरी के थे। इस कारण मामला पेंचीदा बना रहा, बाद सभी को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया। इस घटनाक्रम की चर्चा पूरे क्षेत्र में होती रही। दोनों के गाँव एक दूसरे से दूर थे, लेकिन मिलने की चाहत ने उनकी दूरी को एक दूसरे के करीब पहुंचा दिया। पुलिस की माने तो रात में घटना स्थल पर पहुंचने के बाद एक बार ग्रामीणों का विरोध उन्हें झेलना पड़ा था। क्योंकि लोग पकड़े गए युवकों को पुलिस को सुपुर्द करने से साफज इंकार कर रहे थे।

इससे माहौल खराब होने ही वाला था कि मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल के पहुंचते ही लोग शांत हुए। इसके बाद समझा-बुझाकर कर किसी तरह पकड़े गए युवकों को पुलिस थाने ले आई। पहले युवती के परिजन भी शादी को लेकर खासे नाराज थे। लेकिन उनके पास दूसरा कोई रास्ता नहीं था। थाने में पंचायत के दौरान लोकलाज को देखते हुए युवती के घर वाले इस बातपर राजी हुए कि शादी ही इसका एकमात्र विकल्प है। प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने बताया कि दोनों के परिजन किसी तरह की कार्रवाई गनहीं चाहते हैं और शादी के लिए राजी हो गए हैं। दोनों के घर वालों ने एक मंदिर में शादी रचा ली है।

Read More

No comments:

Post a comment