विशेष ट्रेन से जालंधर से गाजीपुर पहुंचे 1200 प्रवासी, स्वस्थ मिले लोगों को खाद्यान्न देकर रोडवेज बस से भेजा घर - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 6 May 2020

विशेष ट्रेन से जालंधर से गाजीपुर पहुंचे 1200 प्रवासी, स्वस्थ मिले लोगों को खाद्यान्न देकर रोडवेज बस से भेजा घर


पंजाब राज्य के जालंधर में रहने वाले जिले के बारह सौ प्रवासी नागरिकों को लेकर बुधवार की शाम स्पेशल ट्रेन गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां आने के बाद सभी प्रवासियों की चिकित्सकों की टीम की ओर से स्क्रीनिंग की गई। नेगेटिव मिले लोगों को खाद्यान्न सामग्री प्रदान कर होम क्वारंटीन रहने एवं जरूरी निर्देश देने के बाद रोडवेज की बसों से उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

कोरोना के कहर के चलते विदेश के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों में रहने वाले प्रवासियों के घर लौटने का सिलसिला जारी है। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के साथ अन्य लोगों को पिछले दिनों रोडवेज की बसों से यहां लाया गया था। यहां लाने के बाद चिकित्सकों की ओर से उनकी स्क्रीनिंग कर उन्हें होम क्वारंटीन किया गया। इसी क्रम में पंजाब राज्य के जालंधर में रहने वाले जिले के बारह सौ प्रवासियों को लेकर एक चौबीस कोच की विशेष ट्रेन मंगलवार को वहां से रवाना हुई।

विभिन्न स्टेशनों से होते हुए बिना रुके यह ट्रेन आज शाम को स्थानीय सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची। प्रवासियों के आने के मद्देनजर स्टेशन के आसपास सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य, पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह एवं क्षेत्राधिकारी सदर ओजस्वी चावला के अलावा कई चिकित्सक एवं स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी पहले से ही उपस्थित थे।

ट्रेन के स्टेशन पर रुकने के बाद एक-एक कर यात्रियों को उतारा गया। इसके बाद सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जिलाधिकारी ने बताया कि स्क्रीनिंग के बाद जिनमें लक्षण नहीं पाए गए ऐसे लोगों को खाद्यान्न प्रदान कर होम क्वारंटीन रहने का निर्देश दिया गया। प्रवासी लोगों में कुछ अकेले तो कुछ सपरिवार आए थे। उन्होंने बताया कि ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी पालन किया गया।इस दौरान उन्हें खाने-पीने को भी मिला। 

No comments:

Post a comment