6 हजार प्रवासी श्रमिकों को राहत, आज दादरी और दनकौर स्टेशन से बिहार जाएंगी चार ट्रेनें - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 16 May 2020

6 हजार प्रवासी श्रमिकों को राहत, आज दादरी और दनकौर स्टेशन से बिहार जाएंगी चार ट्रेनें


उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले बिहार के छह हजार प्रवासी श्रमिकों को लेकर शनिवार को चार ट्रेनें बिहार के लिए रवाना होंगी। दो ट्रेन दादरी और दो दनकौर रेलवे स्टेशन से रवाना की जाएंगी। इनके लिए जिला प्रशासन, रेलवे, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास.एल.वाई ने बताया कि शनिवार को ये ट्रेन चलेंगी और उसके बाद निरंतर यहां से बिहार के लोगों को उनके मूल निवास पर भेजा जाएगा। सभी यात्रियों को रेलवे स्टेशन तक लाने की पूरी व्यवस्था की जा चुकी है और यहां पर उनकी स्वास्थ्य जांच करने के बाद ही ट्रेन में बैठाया जाएगा। ट्रेन में भी सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

जिन लोगों द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया गया है, उन्हें एसएमएस से जानकारी मिल चुकी है, वे लोग ही ट्रेन से रवाना होंगे और यह एसएमएस ही उनका टिकट होगा।

अन्य जिलों और प्रदेश के लिए भी व्यवस्था की जा रही : जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने कहा कि जिले में बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों और अन्य राज्यों के लोग भी बड़ी संख्या में हैं। जिन्हें उनके मूलनिवास तक भेजने की व्यवस्था भी जिला प्रशासन कर रहा है। इसके लिए उन्हें व्यवस्था होने के बाद सूचित कर दिया जाएगा। किसी को भी पैदल जाने या अन्य किसी माध्यम से जाने की आवश्यकता नहीं है।

जिले में 80 हजार श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन : जिले में बड़ी संख्या में बिहार के लोग निवास कर रहे हैं। जो यहां पर निर्माण कार्यों से लेकर विभिन्न इंडस्ट्री में काम करते हैं। अधिकारियों की मानें तो अभी तक 80 हजार श्रमिकों द्धारा बिहार जाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया गया है। यह संख्या लाखों में पहुंचने का अनुमान है।

ट्रेन चलने का समय
  • 11:00 बजे सुबह दादरी से औरंगाबाद
  • 12:00 बजे दोपहर दनकौर से बक्सर
  • 3:00 बजे दोपहर दादरी से सासाराम
  • 4:00 बजे दोपहर दनकौर से सिवान

No comments:

Post a comment