Type Here to Get Search Results !

प्रयागराज से आज चलेगी पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, प्रवासी कामगारों को पहुंचाएगी छत्तीसगढ़

0

आज यानी सोमवार को प्रयागराज से पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन कामगारों को लेकर छत्तीसगढ़ जाएगी। ट्रेन सूबेदारगंज स्टेशन से शाम छह बजे के बाद रवाना होगी। इससे पहले कामगारों को खेलगांव पब्लिक स्कूल में जुटने के बाद उन्हें बसों से स्टेशन पर छोड़ा जाएगा। ट्रेन फतेहपुर, कानपुर, भीमसेन, बांदा, चित्रकूट, कटनी होते हुए दुर्ग जाएगी।

शहर में छत्तीसगढ़ और बिहार के कामगार बड़ी संख्या में फंसे हुए हैं
आपको बता दें कि अभी तक प्रयागराज से कोई भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई  गई थीं। हालांकि चार मई को ही इसकी तैयारियों को परखा गया था। उसके बाद शहर में रह रहे प्रवासी कामगारों का सर्वे कराकर सूची बनाई गई। शहर में छत्तीसगढ़ और बिहार के कामगार बड़ी संख्या में फंसे हुए हैं। अब उन्हें उनके घर भेजा जा रहा है। जिला प्रशासन कामगारों को कर्नलगंज में रामवाटिका गेस्ट हाउस से लेकर आज खेलगांव पब्लिक स्कूल लेकर जाएगा। वहां उनके स्वास्थ्य की जांच होगी। कामगारों को खाना और पानी दिया जाएगा। उसके पश्चात बसों से सूबेदारगंज स्टेशन पर लाया जाएगा।

शाम को रवाना होने वाली ट्रेन से 1800 कामगार रवाना होंगे
प्लेटफार्म नंबर-4 पर खड़ी श्रमिक स्पेशल ट्रेन में लोगों को बैठाया जाएगा। रेलवे 22 कोच की श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। ट्रेन शाम को रवाना होगी। उसमें 1800 कामगार सफर कर सकेंगे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad