बक्सर : बक्स7पी क्वारंटाइन सेंटर को डीएम ने लिया नवोदय विद्यालय का जायजा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

बक्सर : बक्स7पी क्वारंटाइन सेंटर को डीएम ने लिया नवोदय विद्यालय का जायजा


बक्सर : कोरोना संक्रमण के संकट से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तत्पर है। शनिवार को जिलाधिकारी अमन समीर जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचे। जहां प्राचार्य एसएन पाठक के साथ बैठक कर विद्यालय परिसर में क्वारंटाइन सेंटर बनाने को लेकर विमर्श किए। साथ ही, विद्यालय के प्रत्येक कमरों और ग्रांउड का जायजा लिए। ज्ञात हो कि केन्द्र सरकार द्वारा मजदूरों और छात्रों को अपने प्रदेश भेजने की कवायद में यहां बड़ी संख्या मे प्रवासी पहुंचने वाले हैं।

प्रवासियों को पहले क्वारंटाइन में रखने और भोजन की व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक अधिकारी जुटे हैं। हालांकि, पूर्व से ही प्रखंडस्तरीय सौ बेड के छह क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। जहां प्रवासियों के रहने-खाने की समुचित व्यवस्था की गई है। सभी सेंटरों पर साफ-सफाई से लेकर खाने-पीने की व्यवस्था सहित नियम-कानून संधारण को नोडल अधिकारियों और र्किमयों की प्रतिनियुक्ति की गई है। वहीं, डीएम ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल रुपसागर क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे 101 संदिग्ध कोरोना प्रवासियों का जायजा लिए। जहां अंचलाधिकारी अमरेश कुमार को प्रवासियों की समुचित देखरेख के लिए निर्देश दिए। निरीक्षण के दरम्यान प्रवासियों को प्रशासन द्वारा दिए जा रहे भोजन से संतुष्टि जताते किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने की नसीहत दिए। वहीं, क्वारंटाइन सेंटर से बिना सूचना घर भागने वाले प्रवासियों पर अविलंब आपदा एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराने की बात कही गई। मौके पर डीडीसी, एसडीओ हरेन्द्र राम, बीडीओ धर्मेन्द्र कुमार, अंचलाधिकारी अमरेश कुमार, नावानगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment