Type Here to Get Search Results !

दिलदारनगर: ईद को लेकर पुलिस ने किया रूट मार्च

0

लॉकडाउन में ईद-उल-फितर के त्यौहार पर गाजीपुर में कड़े सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम रहेंगे। डीएम और एसपी के साथ पुलिस बल ने जनपद में सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए हैं। डीएम, एसपी और एसपी देहात ने सैकड़ों पुलिसकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रविवार शाम रूट मार्च किया। शहर की सड़कों पर बूटों की धमक तो देहात में पुलिस की गाड़ियों के सायरन गूंजते रहे। एसपी ने जनपद के सभी थाना प्रभारी निरीक्षकों को दिशा- निर्देश जारी कर दिए गए हैं। धार्मिक स्थलों से लेकर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किए जाएंगे। पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात किए जाएंगे, जो संदिग्ध लोगों पर निगाह रखेंगे। जिले में किसी भी मस्जिदों या ईदगाह पर ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।

इसके लिए पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों के गणमान्य लोगों से बातचीत कर अपील कर रही है। एसपी देहात चंद्रप्रकाश शुक्ला ने बताया कि गाजीपुर में कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त रवैया अपनाएगी। डीएम ओमप्रकाश आर्य और एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह शनिवार रात गाजीपुर में शहर की सड़कों पर निकले। एसपी देहात चंद्रप्रकाश शुक्ला के साथ कई थानों के फोर्स ने डीएम एसपी को रूटमार्च में फालो किया। प्रमुख सड़कों पर पुलिसबल ने रूटमार्च से सुरक्षा का एहसास दिलाया तो घरों में रहकर ही इबादल की अपील की। एसपी देहात चंद्रप्रकाश शुक्ला ने बताया कि ईद के त्यौहार को लेकर पुलिस अलर्ट हो चुकी है। 

जनपद के सभी थाना प्रभारियों को अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखने के आ दिए गए हैं दिलदारनगर, गहमर, जमानियां, सेवराई, बिरनो, सैदपुर के थानेदार और पुलिस अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण पर रहेंगे। शहर कोतवाल के साथ पुलिसबल धार्मिक स्थलों व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। सभी थाना प्रभारी निरीक्षक अपने अपने क्षेत्रों में गणमान्य लोगों से बातचीत कर घरों में रहकर ही ईद की नमाज पढ़ने की अपील कर रहे हैं।किसी भी हाल में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लाकडाउन के नियमों का पालन करते हुए आगामी त्योहार को मनाने की अपील की गई। बिना मास्क लगाएं अनावश्यक रूप से बाहर घूम रहे लोगों को कड़ी चेतावनी दी गई।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad