Type Here to Get Search Results !

मेट्रो के लाखों यात्री अगले कुछ दिनों में देखेंगे कई बड़े बदलाव, ये रही पूरी लिस्ट

0

जून महीने में दिल्ली मेट्रो के संचालन की खबरों के बीच दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) अपनी और से पूरी तैयारी कर चुका है। मेट्रो स्टेशनों पर रोजाना सैनिटाइजेशन करने के साथ ट्रेन के फेरे में लगवाए जा रहे हैं, जिससे किसी तरह की कोई तकनीकी दिक्कत पेश नहीं आए। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद DMRC अगले सप्ताह से सीमित रूटों पर ट्रेनों का संचालन शुरू कर सकता है।  

वहीं, विशेषज्ञों की मानें तो सेंट्रलाइज्ड एयरकंडीशन से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा रहता है। इससे बचाव के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने पूरी तैयारी की है, ताकि मेट्रो का परिचालन शुरू होने पर एसी से ज्यादा संक्रमण न होने पाए। डीएमआरसी ने एसी के सैनिटाइजेशन और उसके संचालन के लिए प्रोटोकॉल तैयार किया है। यदि एक जून से मेट्रो का परिचालन शुरू हुआ तो उस प्रोटोकॉल का पालन होगा।

मेट्रो स्टेशनों पर सुबह-शाम नहीं मिलेगी एसी की ठंडक
डीएमआरसी के अनुसार इंडियन सोसायटी ऑफ हीटिंग, रेफ्रिजरेटिंग एंड एयर कंडिशनिंग इंजीनियर्स (Indian Society of Heating, Refrigerating and Air Conditioning Engineers) नामक संस्थान ने कोरोना के दौर में एसी के इस्तेमाल के लिए दिशा-निर्देश तय किया है। इसके तहत सभी स्टेशनों पर लगे एसी के उपकरणों को एक फीसद सोडियम हाइड्रोक्लोराइड से तैयार स्प्रे से सैनिटाइज किया जाएगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad