ये हैं कोरोना वायरस के सबसे खतरनाक जिले, जहां कोविड-19 के हैं ज्यादा मरीज - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 6 May 2020

ये हैं कोरोना वायरस के सबसे खतरनाक जिले, जहां कोविड-19 के हैं ज्यादा मरीज


बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे-धीरे फैलता जा रहा है। सरकारी महकमा पूरी तरीके से इसे रोकने में जुटा है बावजूद इसके कोविड-19 के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। बिहार में अब तक 383 मरीजों में इस बीमारी के वायरस मिल चुके हैं। पूरे बिहार में मुंगेर जिला इस बीमार का हॉटस्पॉट बना है। यहां सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। इसके बाद नंबर आता है बक्सर का यहां 56 मरीज इस कोरोना बीमारी से पीड़ित हैं। 

जिले                   मरीजों की संख्या  

मुंगेर                            102
बक्सर                          56
रोहतास                      52
पटना                          44
नालंदा                        36
सीवान                       32
कैमूर                         28
मधुबनी                     23
भोजपुर                    18
गोपालगंज               18

मंगलवार को मिले 7 नए मरीज :
बिहार में मंगलवार को कटिहार में 4 सहित तीन जिलों में कुल 7 कोरोना के नए मरीजो की पहचान की गई। इसके साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या बढ़कर 535 हो गई। हालांकि इनमें 142 पॉजिटव मरीज स्वास्थ्य होकर अपने अपने घरों को लौट चुके है। वर्तमान में बिहार में 383 कोरोना के ऐक्टिव मरीज है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि सीवान के बसंतपुर में एक तीन साल के बच्चे को कोरोना पॉजिटव पाया गया। वहीं, कटिहार में दो पुरुष और दो महिलाओं को कोरोना पॉजिटव पाया गया। इनमें 25 साल की महिला के अतिरिक्त 6 माह की एक बच्ची भी शामिल है। बताया कि इसके अतिरिक्त वहाँ 36 और 28 साल के दो युवकों को भी कोरोना पॉजिटव पाया गया। कहा कि कैमूर में फिर से 2 कोरोना पॉजिटव की पहचान की गई। इनमें एक 2 साल और दूसरा 4 साल का बच्चा है।


No comments:

Post a comment