Coronavirus Varanasi में 23 क्लस्टर में बंटा, स्वास्थ्य विभाग की घर-घर दस्तक की तैयारी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 9 May 2020

Coronavirus Varanasi में 23 क्लस्टर में बंटा, स्वास्थ्य विभाग की घर-घर दस्तक की तैयारी


कोरोना से निबटने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने नया ब्लू प्रिंट तैयार किया है। जनपद को 23 क्लस्टर में बांट कर घर-घर दस्तक देने का अभियान शुक्रवार से शुरू हो गया। इसके तहत शहर से लेकर गांव तक जांच में 52 लोगों में लक्षण पाए गए। सभी का सैैंपल बीएचयू भेजा गया। क्लस्टर कंटेन्मेंट कार्य के तहत स्वास्थ्य विभाग की 92 टीमों ने 2595 घरों का सर्वे कर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।

85 रिपोर्ट निगेटिव, 239 का इंतजार
बीएचयू से 85 नमूनों की निगेटिव रिपोर्ट आई। ये रिपोर्ट बीएचयू, डीरेका, फ्लू ओपीडी व मोबाइल वार्ड क्लीनिक से जुड़ी रही। वर्तमान में वाराणसी में 55 कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस हैं। 21 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है।

पॉजिटिव आए मरीजों के संपर्की व परिजनों का लिया नमूना
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश पर हॉट स्पाट क्षेत्रों में कांटैक्ट ट्रेसिंग के तहत पॉजिटिव मरीज के घर के सदस्यों व उनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की पहचान के साथ क्षेत्र के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। होम क्वारंटाइन का निर्देश देते हुए उनके घरों के बाहर नोटिस चस्पा की गई।

No comments:

Post a comment