पूर्वांचल में नौ और मिले कोरोना वायरस से संक्रमित, आजमगढ़, सोनभद्र व मीरजापुर में दो-दो मरीज - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

पूर्वांचल में नौ और मिले कोरोना वायरस से संक्रमित, आजमगढ़, सोनभद्र व मीरजापुर में दो-दो मरीज


पूर्वांचल में कोराेना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें दो आजमगढ़, दो सोनभद्र, दो मीरजापुर, दो भदोही व एक गाजीपुर से संंबंधित हैं। अभी एक दिन पूर्व ही रविवार को गाजीपुर में 7, बलिया में 2 तथा भदोही, मऊ, आजमगढ़ व मीरजापुर में एक-एक मरीज संक्रमित मिले थे।

आजमगढ़ में अब दो केस सामने आने के बाद अब कोरोना संक्रमितों की संख्या छह हो गई है। नए संक्रमितों में एक लालगंज के बरवा गांव और दूसरा निजामाबाद का जमालपुर बेल्थरा गांव का निवासी है। दोनों को शेल्टर होम से मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में आइसोलेट किया किया गया। जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्हाेंने बताया कि जिले में अभी तक कुल 15 नमूनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनमें से एक की मौत हो गई जबकि छह एक्टिव केस हैं। आठ संक्रमित पूरी तरह से ठीक होकर घरों को लौट चुके हैं।

मीरजापुर में अब तक 17 संक्रमित, पांच हुए स्वस्थ
मीरजापुर के देहात कोतवाली थानाक्षेत्र के महेवा गांव में एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, वहीं खजूरी क्षेत्र में भी मुंबई से आया युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। सोमवार सुबह आई दोनों रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य महकमा सक्रिय हो गया है और दोनों गांवों की सीमाएं सील की जा रही हैं। देहात कोतवाली के महेवा गांव में पहले से एक प्रवासी कोरोना संक्रमित है, अब दूसरा मरीज मिलने से गांव में सन्नाटा पसर गया है। दोनों संक्रमितों को विंध्याचल के विशेष कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। रविवार को 61 की रिपोर्ट निगेटिव आने से जो राहत मिली थी वह दो नए संक्रमित मिलने से काफूर हो गई।

No comments:

Post a comment