Varanasi में कोरोना पॉजिटिव की तीसरी मौत, नरिया निवासी की गई जान - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 16 May 2020

Varanasi में कोरोना पॉजिटिव की तीसरी मौत, नरिया निवासी की गई जान


नरिया निवासी 73 साल के बुुजुर्ग की शनिवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई। वाराणसी में कोरोना से  तीसरी मौत है। बीएचयू स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की गुरुवार को मौत हो गई। 58 वर्षीय मृत महिला मरीज का संबंध लल्लापुरा हॉटस्पॉट से है। यह मरीज दिनांक चार मई को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराई गई थी। पिछले 15 वर्षों से मरीज डायबिटीज हाइपरटेंशन व हाइपोथाइरॉएडिज्म की बीमारी से ग्रसित थी।

इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक मरीज सेवेयर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन की श्रेणी में इलाज के लिए भर्ती हुई थी। भर्ती के बाद से ही मरीज के लिए लगातार आवश्यक ऑक्सीजन कंसंट्रेशन बनाए रखने के साथ अन्य बीमारियों का भी इलाज किया जा रहा था। अस्पताल प्रशासन ने शव को मर्चरी में रख दिया है। सीएमओ डा. वीबी सिंह ने बताया कि कोरोना से हुई मौत के बाद अंतिम संस्कार को लेकर जारी गाइड लाइन के अनुसार परिजनों को सौंपा जाएगा। महिला की मौत  के बाद कोरोना से जनपद में दो की जान जा चुकी है। 90 लोग कोरोना से पीडि़त हुए हैं जिसमें इलाज के बाद 55 स्वस्थ भी हुए हैं।

बेटा-बहू कोरोना मरीज, कौन लेगा शव
बीएचयू में कोरोना से महिला की हुई मौत के बाद जिला व पुलिस प्रशासन के समक्ष शव सुपुर्द करने का संकट आ गया है। मृत महिला का बेटा व बहू कोरोना मरीज हैं और दोनों बीएचयू में ही भर्ती हैं। ऐसे में अंतिम संस्कार कौन करेगा। ऊहापोह के बीच शुक्रवार को शव सुपुर्द कर अंतिम संस्कार का निर्णय हुआ है।  

No comments:

Post a comment