कोरोना संक्रमण की तेज हुई रफ्तार, गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में संख्‍या 160 के पार - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 16 May 2020

कोरोना संक्रमण की तेज हुई रफ्तार, गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में संख्‍या 160 के पार


गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार तेज हो गई है। दोनों मंडलों के सातों जिलों में देश के विभिन्‍न इलाकों से रोज हजारों की संख्‍या में लोग पहुंच रहे हैं। इन हालात में प्रशासन के लिए संक्रमण को शहर से लेकर गांवों तक फैलने से रोकना बड़ी चुनौती बन गया है। 

श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों के अलावा सड़कों पर ट्रकों, बसों और पैदल आने वालों का रेला लगा है। आने वालों की थर्मल स्‍कैनिंग जिलों की सीमाओं पर हो रही है। शरीर का तापमान सामान्‍य से अधिक मिलने पर लोगों को क्‍वारंटीन किया जा रहा है। सामान्‍य तापमान मिलने पर ही लोग होम क्‍वारंटीन में रहने के वादे के साथ गांवों में भेजे जा रहे हैं।

पिछले 48 घंटों में दोनों मंडलों के सभी जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से ज्‍यादातर बाहर से आए थे। यह सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार की सुबह देवरिया में पांच और कुशीनगर में एक मरीज मिला है। सिद्धार्थनगर में भी शनिवार को 50 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह मुंबई से आया था और शोहरतगढ़ में क्वारंटीन था। जिले में अब तक 37 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। सीएमओ डॉ.सीमा राय ने उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। 

No comments:

Post a comment