CM योगी ने दिए संकेत: दीपावली पर चीन से नहीं आएंगे लक्ष्मी-गणेश और दीए - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 14 May 2020

CM योगी ने दिए संकेत: दीपावली पर चीन से नहीं आएंगे लक्ष्मी-गणेश और दीए


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को रोजगार संगम ऑनलाइन कर्ज मेले का  शुभारंभ किया। उन्होंने एक क्लिक पर इतनी बड़ी राशि के कर्ज देने की योजना शुरू की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा हम लोगों ने आज पूरी दुनिया चीन से पलायन कर रही है। एक तरह से नफरत सी कर रही है। पूरी दुनिया जिस वैश्विक महामारी को झेल रही है, प्रत्येक व्यक्ति देख रहा है कि इसके पीछे कहीं न कहीं चीन है।

जब पहला दीपोत्सव का कार्यक्रम अयोध्या में किया था तो उस कार्यक्रम में 51,000 दीप प्रज्ज्वलित किए गए थे। यह मिट्टी के दीपक, हमें पूरे उत्तर प्रदेश में ढूंढ़ने पड़े थे तब हमें 51,000 दीपक मिल पाए थे। इन स्थितियों में दीपावली के अवसर पर गौरी-गणेश की प्रतिमाएं चीन से क्यों आएंगी? क्या गोरखपुर का टेराकोटा इसकी आपूर्ति नहीं कर सकता?हम उन्हें डिजाइन देंगे और उसके अनुसार वे उत्पाद तैयार करेंगे।

चीन से बेहतर प्रोडक्ट देने की क्षमता उनके पास है। गोरखपुर के टेराकोटा को जीआई प्रोडक्ट में शामिल किया गया है। उसे बौद्धिक सम्पदा का अधिकार प्राप्त होने के बाद, वैश्विक मान्यता प्राप्त होगी। दुनिया भर में जो बांसुरी बजती है वह यूपी के पीलीभीत में बनती है और ढोलक अमरोहा में बनती है। हमें उसको पहचानने की ताकत होनी चाहिए। हमें नए सिरे से आगे बढ़ाकर इसे प्रोत्साहित कर लें तो बहुत बड़ा कार्य होगा। यह संभावना उत्तर प्रदेश के अंदर है। 

No comments:

Post a comment