पूर्वांचल के प्रवासियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे वाराणसी में अहम बैठक, व्यवस्था परखेंगे - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 29 May 2020

पूर्वांचल के प्रवासियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे वाराणसी में अहम बैठक, व्यवस्था परखेंगे


लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में प्रवासी अपने घरों को लौट रहे हैं। वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में लाखों की संख्या में प्रवासी आए हैं। यूपी में उन्हें रोजगार दिलाना शासन की पहली प्राथमिकता बन गई है।पूर्वांचल के प्रवासियों को रोजगार दिलाने का खाका खींचने मुख्यमंत्री योगी वाराणसी आ रहे हैं। अभी मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से वाराणसी जिला प्रशासन को कोई तारीख नहीं बताई गई है कि सीएम कब वाराणसी का दौरा करेंगे लेकिन प्रशासनिक महकमे में सुगबुगाहट है कि योगी जून के पहले सप्ताह पीएम के संसदीय क्षेत्र आ सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी ने बीते 22 मई को गोरखपुर का दौरा किया था। गुरुवार को लखनऊ में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था देखी। सीएम के निरीक्षण के बाद वाराणसी के प्रशासनिक महकमे ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

जिला प्रशासन का पूरा ध्यान पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल पर है। यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है। अस्पताल में आइसोलेट एक मरीज ने दुर्व्‍यवस्था को लेकर सीएम को ट्वीट किया था। मुख्यमंत्री ने मरीज से फोन पर बात भी की। मुख्यमंत्री ने इस मामले में नाराजगी भी जताई थी जिसके बाद से अस्पताल की व्यवस्था विशेषकर कोरोना संक्रमितों के उपचार, खानपान पर प्रशासनिक अधिकारी नजर रखे हैं।

No comments:

Post a comment