चंदौली: जंक्शन से गुजरीं 32 स्पेशल ट्रेनें, दिया भोजन-पानी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 30 May 2020

चंदौली: जंक्शन से गुजरीं 32 स्पेशल ट्रेनें, दिया भोजन-पानी


विभिन्न प्रांतों में फंसे श्रमिकों को उनके गृह जनपद पहुंचाने का क्रम जारी है। शुक्रवार को जंक्शन से बिहार, गया, रांची, बंगाल सहित अन्य स्थानों के लिए 32 स्पेशल ट्रेनें गुजरीं। 15 मिनट के निर्धारित ठहराव में श्रमिकों को भोजन-पानी दिया गया। श्रमिकों को भोजन व पानी देने के लिए एनडीआरएफ की टीम ने योगदान दिया। इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील भी की जा रही थी।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन व गया जंक्शन से गुजरने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों को भोजन, पानी बिस्कुट, ब्रेड, फल आदि का वितरित किया जा रहा है। मंडल से गुजरने वाली सभी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों को भोजन पानी मिले इसका ख्याल रखा जा रहा है और इन सारी व्यवस्थाओं को रेल अधिकारी स्टेशन पर रहकर अपनी निगरानी में सुनिश्चित भी करवा रहे हैं। लॉकडाउन में एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलने के बाद से अब तक पीडीडीयू मंडल से 460 से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें गुजरीं। 

यात्रियों के लिए पांच लाख से अधिक भोजन पैकेट और छह लाख पानी की बोतल वितरित किए जा चुके हैैं। समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए रेल प्रशासन सभी प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है। प्रवासी श्रमिकों की बड़ी संख्या को देखते हुए उसी के अनुसार मंडल ने भी अपनी तैयारी कर रखी है ताकि श्रमिकों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

No comments:

Post a comment