बक्सर के 7 मरीजों को मिली कोविड-19 के कहर से मुक्ति, 38 रह गए एक्टिव मामले - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 6 May 2020

बक्सर के 7 मरीजों को मिली कोविड-19 के कहर से मुक्ति, 38 रह गए एक्टिव मामले


बक्सर: बक्सर के लिए मंगलवार का दिन मंगलकारी रहा। लगातार तीसरे दिन कोविड का कोई नया मरीज सामने नहीं आया, वहीं एनएमसीएच में इलाजरत मो.हाजी एकबाल के साथ जिला के आइसोलेशन केंद्र में भर्ती छह अन्य मरीजों को कोरोना से मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई। एक दिन में सात मरीजों के स्वस्थ्य होने के बाद जिले में कुल संक्रमित 56 में से 18 मरीज कोरोना पर विजयी हासिल कर चुके हैं। ऐसे में बक्सर में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 38 रह गई है।

अस्पताल से निकलने के बाद मो.हाजी एकबाल ने कहा कि कोरोना से लड़ने का एकमात्र हथियार सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना है। सरकार इसका पालन करने के लिए कह रही है तो सभी को इसका पालन करना चाहिए। कोरोना को हराने वाले नया भोजपुर के मो.एकबाल ने जागरण से हुई बातचीत में अस्पताल के चिकित्सक-र्किमयों का अभार जताते हुए कहा कि वे लोग बिना भेदभाव के इलाज कर रहे हैं और उनकी एक ही सोच होती है कि मरीज यहां से ठीक होकर जाए।

जिले में सबसे पहले मिले दो मरीजों में शामिल थे एकबाल
मो.हाजी एकबाल वही व्यक्ति हैं जो जिले में सबसे पहले संक्रमित हुए आसनसोल से कादिर अंसारी के साथ आने के दौरान उनके संपर्क में आए थे और कोरोना पॉजिटिव हुए थे। उन्हें 17 अप्रैल को इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। स्वस्थ होने के बाद मंगलवार को उन्हें वहां से डिस्चार्ज कर दिया गया। कादिर अंसारी भी स्वस्थ्य होकर होम क्वारंटाइन पर हैं। बताते चलें कि जिले में अब तक कोरोना से 56 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 11 मरीज पहले ही ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 38 रह गई।


No comments:

Post a comment