बक्सर : हेल्थ कार्ड के साथ क्वारंटाइन केन्द्रों से डिस्चार्ज होंगे प्रवासी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

बक्सर : हेल्थ कार्ड के साथ क्वारंटाइन केन्द्रों से डिस्चार्ज होंगे प्रवासी


बक्सर : क्वारंटाइन सेंटरों पर रह रहे प्रवासियों में जिन्होंने क्वारंटाइन की 14 दिन की अवधि पूरी कर ली है उन्हें अब हेल्थ कार्ड के साथ डिस्चार्ज किया जाएगा। जिलाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर क्वारंटाइन सेंटरों पर प्रवासियों की नियमित स्वास्थ्य जांच भी हो रही है और आवश्यकता पड़ने पर उन्हें दवा भी मुहैया कराई जा रही है। इसके लिए मेडिकल टीमों का गठन किया गया है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि पिछले दिनों जिलाधिकारी अमन समीर ने सिविल सर्जन को निर्देशित किया था कि जिन मरीजों को क्वारंटाइन सेंटरों से डिस्चार्ज किया जाए उन्हें हेल्थ कार्ड तो दिया ही जाए इसके अलावा 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहने के लिए भी पर्ची पर लिखने हेतु संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देशित किया जाए। उन्होंने क्वारंटाइन सेंटर पर आवासित व्यक्तियों की नियमित स्वास्थ्य जांच कराने के भी निर्देश दिए थे। जिसके आलोक में प्रवासियों की नियमित जांच की जा रही है। 

बता दें कि इसके लिए सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्तर पर मेडिकल टीम का गठन किया गया है। सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.संतोष कुमार ने बताया कि प्रवासियों की नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए चिकित्सकों की टीम का गठन कर दिया गया है। ये चिकित्सक नियमित रूप से उनकी जांच कर रहे हैं। इस दौरान वहां पहुंच रहे नए मरीजों की भी जांच की जा रही है और उन्हें निर्धारित स्थल पर क्वारंटाइन किया जा रहा है।

No comments:

Post a comment