बक्सर: नौ फीट ऊंचाई पर झूल रहा उच्च धारा प्रवाहित तार, खतरे में जान - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

बक्सर: नौ फीट ऊंचाई पर झूल रहा उच्च धारा प्रवाहित तार, खतरे में जान


बक्सर: प्रखंड के स्थानीय गांव स्थित पहला मोड़ से मस्जिद रोड में स्थित ट्रांसफार्मर तक तकरीबन 30-40 लोग घर बनाकर रह रहे हैं। इन घरों के सामने महज नौ फीट पर 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार झूल रहा है। इससे ग्रामीणों की जान खतरे में है। बिजली के झूलते तार से दुर्घटना की आशंका से यहां खरीदे गए जमीन पर मकान निर्माण कार्य भी बंद कर दिया गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि हाईटेंशन तार झूलने की यह समस्या काफी दिनों से हैं। इसको लेकर पूर्व में कई बार संबंधित अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया। लेकिन, आज तक न तो हाईटेंशन तार को हटाने की व्यवस्था की गई, न ही इस ओर किसी अधिकारियों अथवा प्रतिनिधियों का ध्यान गया। जिससे अनहोनी की आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों ने बिजली विभाग से मांग की है कि झूल रहे हाई वोल्टेज तार को अविलंब सड़क किनारे से ट्रांसफार्मर तक पहुंचाया जाए। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस रास्ते में घर बनाकर रहनेवाले लोग अपने बाल-बच्चों के साथ अपनी जान के लिए खतरे का सबब मानते हैं।


No comments:

Post a comment