बक्सर: पटरी पर लौट रही जिदगी, 25 प्रतिशत हुआ कपड़े का कारोबार - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 29 May 2020

बक्सर: पटरी पर लौट रही जिदगी, 25 प्रतिशत हुआ कपड़े का कारोबार


बक्सर : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जिदगी भी अब धीरे-धीरे पटरी पर लौटने की ओर अग्रसर है। बाजार में कुछ देर के लिए ही सही, लेकिन रौनक नजर आ रही है। खासतौर पर कपड़े का बाजार सीमित समय के लिए खुलने के बावजूद अपने रंग में लौट रहा है। इस सेक्टर से जुड़े व्यावसायियों का कहना है कि अभी 20 से 25 प्रतिशत पर कारोबार पहुंच गया है।

लॉकडाउन-4 में राहतों का दौर शुरू होने के बाद बाजार में वाहनों की संख्या में इजाफा हुआ है। गुरुवार को मेन रोड और यमुना चौक के पास वाहनों का आवागमन दिख रहा था। कई दुकानें खुली हुई थीं और लोग यहां खरीदारी कर रहे थे। वहीं, ठठेरी बाजार में कपड़े की कुछ दुकानें खुली थीं, तो कुछ बंद थीं। प्रशासन ने एक साथ सड़क पर भीड़ नहीं इकट्ठा हो, इसलिए बारी-बारी से दुकानों को खोलने की इजाजत दी है। पीपी रोड में भी कपड़े की कई ब्रांडेड दुकानें खुली थीं और उनमें ग्राहक भी दिख रहे थे। सियाराम आउटलेट्स के विश्वजीत गुप्ता ने बताया कि अभी लगन का समय है और पिछले साल इस समय अच्छा व्यवसाय हुआ था। 

इस साल उतने ग्राहक तो नहीं हैं, लेकिन लॉकडाउन में राहत मिलने का असर दिख रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले साल के मुकाबले अभी बीस प्रतिशत कारोबार हो रहा है। इनमें कई ऐसे ग्राहक हैं जो लगन को लेकर दुकान में पहुंच रहे हैं। वस्त्र व्यापार से जुड़े अजय मानसिंहका ने बताया कि दुकान खुलने की अनुमति मिलने से राहत मिली है। हालांकि, अभी दूरदराज इलाकों से ग्राहक नहीं पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि बक्सर में किसान बड़े ग्राहक वर्ग हैं और होली के बाद से ही लॉकडाउन लगने से स्टॉक में लगन का माल पड़ा रह गया। अब धीरे-धीरे ग्राहकों के बाजार में लौटने से कुछ राहत मिली है, लेकिन अभी बाजार को सामान्य होने में लंबा वक्त लगेगा।

No comments:

Post a comment