Featured

Type Here to Get Search Results !

बक्सर:जिला के टॉपर छात्रों को डीएम ने दिए बेहतर कैरियर के टिप्स

0

आपलोग कहां बैठे हैं? समाहरणालय भवन में कौन-कौन कार्यालय होते हैं? बुधवार को ये सामान्य से सवाल जिलाधिकारी अमन समीर के थे। वह समाहरणालय सभागार भवन में मैट्रिक के टॉप-5 बच्चों के साथ मुखातिब थे। जिलाधिकारी ने बच्चों को सम्मानित कर उनका मान बढ़ाया तो उनके भविष्य के निर्माण के बारे में न केवल उनसे चर्चा की बल्कि, उसके लिए उनका मार्गदर्शन भी किया। इस दौरान डीएम ने बच्चों को समाहरणालय का परिभ्रमण कराया और उन्हें विभिन्न विभाग एवं कार्यालयों में होने वाले कार्यों के बारे में जानकारी प्रदान की।

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम वहां उपस्थित सभी सफल विद्यार्थियों से उनका परिचय प्राप्त किया। तत्पश्चा
त उन्हें संबोधित करते हुए कागजी ज्ञान के अलावा निरंतर सामान्य ज्ञान में बढ़ोत्तरी करते रहने की सलाह दी। इससे पहले अपने बारे में बच्चों को बताया और उनसे भी उनके भविष्य के सपनों को जानना चाहा। इस पर किसी ने डॉक्टर, किसी ने इंजीनियर तो किसी ने आइएएस बनने की तमन्ना जताई। इस दौरान जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को सोशल मीडिया से सकारात्मक रूप से जुड़ने को कहा तो अनावश्यक न्यूज एवं एप में अपना समय बर्बाद नहीं करने की सलाह दी।

उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के अखबारों को न्यूज एप के जरिए पढ़ते रहने को कहा। साथ ही रटने की विद्या को त्यागकर समझकर विषयों को पढ़ने की आदत डालने पर जोर दिया। डीएम ने कहा कि अब स्कूलों के माध्यम से होने वाले परिभ्रमण कार्यक्रम में समाहरणालय को भी शामिल किया जाएगा। अंत में बच्चों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि पूरी लगन एवं मेहनत से पढ़ाई करें और अपने लक्ष्य को प्राप्त कर जिले का नाम रोशन करें। मौके पर अपर समाहर्ता चंद्रशेखर झा, उप विकास आयुक्त अरविन्द कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार झा, डीपीओ माध्यमिक शिक्षा राजेन्द्र प्रसाद चौधरी समेत अन्य डीपीओ एवं टॉपर स्कूलों के प्रधानाध्यापक डॉ.विजय कुमार मिश्र, ब्रजेश कुमार राय, अरुण तिवारी, राजीव रंजन पांडेय आदि मौजूद थे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad