Type Here to Get Search Results !

करीब एक दर्जन ट्रेनों से उतरे 1000 यात्री, स्क्रीनिग के बाद भेजे गए गृहजिला

0

लॉक डाउन-4 में सरकार ने प्रवासियों को घर आने का मौका क्या दिया उनके आने का सिलसिला लगातार जारी है। इसके तहत शनिवार को भी भारी संख्या में प्रवासियों का स्थानीय स्टेशन पर आगमन हुआ। इस दौरान यहां उनकी जांच की गई और उन्हें उनके गृह जिला में भेज दिया गया। इसके विपरीत जो जिले के निवासी थी उनकी स्क्रीनिग करने के उपरांत उन्हें क्वारंटाइन सेंटरों पर भेज दिया गया। 

जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने बताया कि शुक्रवार की रात्रि बारह बजे के बाद से एक दर्जन ट्रेनों का आगमन स्थानीय स्टेशन पर हो चुका है। इन ट्रेनों से उत्तर प्रदेश के बलिया, गाजीपुर समेत प्रदेश के आसपास के जिलों के रोहतास, कैमूर आदि जिलों के यात्री स्टेशन पर उतरे। इन सभी यात्रियों की स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिग की गई और जो जिस जिले के प्रवासी थे उन्हें वहां भेज दि गया। अधिकारी ने बताया कि अभी ट्रेनों के आने का सिलसिला जारी है। यह सिलसिला देर रात तक एवं रविवार को भी जारी रहेगा। 

दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि ट्रेनों के आगमन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सकीय टीम को आवश्यक दवा आदि के साथ पहले से ही अलर्ट कर दिया गया था। मेडिकल टीम ने स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों से उतरे प्रवासियों की स्क्रीनिग के साथ आवश्यक कार्रवाई पूरी की। तत्पश्चात उन्हें आगे के लिए रवाना किया गया। मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad