दूसरों के साथ खुद को भी सुरक्षित रखें पुलिसकर्मी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

दूसरों के साथ खुद को भी सुरक्षित रखें पुलिसकर्मी


बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बुधवार की शाम अचानक से आरा पहुंचे। इसके बाद न्यू पुलिस लाइन के सभी कार्यालयों का औचक जांच पड़ताल की। इस दौरान पुलिस बैरक के साथ-साथ उन्होंने सबसे महत्वपूर्ण पुलिस लाइन के सेल्फ क्वारान्टीन सेंटर का बारीकी से निरीक्षण किया। यह जानकारी ली कि यहां खाना मिलता है कि नहीं। बाहर से आए जिन जवानों को क्वारान्टीन सेंटर में रखा गया है, उनको सुविधा क्या-क्या मिल रही है। न्यू पुलिस लाइन स्थित क्वारान्टीन सेंटर में बाहर से आए 90 जवानों को रखा गया था। उनमें से कई से डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बातचीत की और कहा कि आप सब जल्दी अच्छे हो जाएंगे।
डीजीपी के साथ भोजपुर एसपी सुशील कुमार भी थे। उन्होंने मास्क, साफ सफाई के बारे में पूछताछ की। करीब एक घंटे से भी ज्यादा समय तक डीजीपी ने निरीक्षण किया। उन्होंने यह बताया कि कैसे रहना है और किस तरह से लोगों की सुरक्षा करनी है। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि पुलिस का दायित्व है कि लोगों की सुरक्षा करें। हमारी पुलिस यह काम बखूबी कर रही है। पुलिस दूसरों की सुरक्षा के साथ-साथ अपना भी इस महामारी से बचाव में ख्याल रखें। गरीबों की सेवा हमारी पुलिस कर रही है।
अपराधियों को जेल के सलाखों के पीछे भी भेज रही है। जो पुलिस के अधिकारी बेहतर काम करेंगे उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा और जो गलत कार्यों में संलिप्त पाए गए उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। कोरोना मामले में उन्होंने सतर्कता बरतने के साथ मुख्यालय के निर्देश का पालन करने का आदेश अधिकारियों को दिया। इस दौरान एसडीपीओ सदर अजय कुमार, मेजर ललन कुमार सहित कई अधिकारी थे।

No comments:

Post a comment