जिले भर में समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को बांटे सामान लाॅकडाउन का गलत फायदा न उठाने की अपील - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking

google.com, pub-3803675606503407, DIRECT, f08c47fec0942fa0

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Tuesday, 12 May 2020

जिले भर में समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को बांटे सामान लाॅकडाउन का गलत फायदा न उठाने की अपील



वैश्विक महामारी कोरोना के बीच लोगों की समस्या को देखते हुए हर तरफ से समाजसेवी गरीब निःसहाय की मदद के लिए आगे आ रहे है। ताकि किसी परिवार में अनाज के कारण चूल्हा न बंद हो जाए। इसी कड़ी में रविवार की संध्या राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के फिंगलाश पंचायत स्थित बेरदह गांव में सिएट टायर्स की ओर से कंपनी के स्थानीय डीलर लक्ष्य इंटरप्राइजेज के सौजन्य से प्रोपराइटर सह समाजसेवी सचिन माधोगरिया व सत्यम माधोगरिया के द्वारा विधवाओं और विकलांगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया।
राहत सामग्री के रूप में प्रति परिवार पांच किलो चावल, दाल, आलू, प्याज, तेल, मसाला शामिल है। श्री माधोगरिया ने बताया कि सिएट कंपनी देश भर में अपने डीलरों के माध्यम से जरूरतमंदों के बीच राहत पहुंचाने का काम कर रही है। इस दौरान कहा कि अब पहले से ज्यादा सचेत रहने की आवश्यकता है। प्रवासी मजदूरों की वापसी से एक तरफ जहां खुशी है तो वहीं दूसरी तरफ संक्रमण भी फैलने का भय सता रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कई मामले में छूट दी है लेकिन हमें इसका गलत फायदा नहीं उठाना चाहिए। जान है तो जहान है। मौके पर वार्ड सदस्य मुकेश सिंह, राजेन्द्र, पंकज एवं उपेंद्र कामेत मौजूद थे।
घरों में रहने से टूटेगी कोरोना की कड़ी
करजाईन | हंगामा निवासी समाजसेवी विनोद कुमार मेहता ने बायसी पंचायत के दहगामा व पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. जगननाथ मिश्र के कामत के पास कोरोना वायरस से बचाव के लिए लाेगाें के बीच मास्क व साबुन का वितरण किया गया। इस दाैरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील भी की गई।
श्री मेहता ने बताया कि राहत वितरण के साथ लाेगाें से लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों में रहने की अपील की जा रही है। इससे कोरोना वायरस की कड़ी टूटेगी।

100 परिवार में मास्क और सैनिटाइजर बांटे

निर्मली के महुअा-मझारी में मास्क व सैनिटाइजर बांटते समाजसेवी।
निर्मली के महुआ-मझारी में मास्क व सैनिटाइजर बांटते समाजसेवी।

सुपाैल | वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के मद्देनजर निर्मली प्रखंड अंतर्गत महुआ-मझारी के महादलित बस्ती स्थित सामुदायिक भवन के प्रांगण में कोशी प्रहरी सुपौल के सौजन्य से 100 महादलित व अन्य परिवाराें के बीच मास्क, साबुन और सैनिटाइजर का वितरण किया गया। इस दौरान कोशी प्रहरी के सचिव रामचंद्र यादव ने लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग व साफ-सफाई के महत्व को लेकर जानकारी दी। कहा कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर मास्क का प्रयोग अवश्य रूप से करें और हाथ को कुछ अंतराल पर साबुन अथवा हैंड वाश से साफ करते रहें। इसके लिए हैंड सैनिटाइजर का भी उपयोग कर सकते हैं। वहीं मास्क को लेकर बताया कि सूती कपड़ा के माध्यम से हाथ सिलाई करके भी मास्क बना सकते है। मास्क व साबुन इत्यादि वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से ध्यान रखा गया। वहीं विष्णु कुमार यादव ने भी लोगों जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष महत्व है और सरकार द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन करें। मौके पर वार्ड सदस्य महेश्वर सादा, चंदेश्वरी सादा, किशुनलाल सादा, तेजनारायण यादव, कपल यादव, प्रमोद यादव, फनीलाल यादव, मुनचुन यादव, इंद्रजीत कुमार, रंजीत कुमार आदि मौजूद थे।
अपने घरों में रहें, अनावश्यक बाहर न निकलें : रवींद्र कुमार
सरायगढ़/भपटियाही| प्रखंड के झिल्लाडुमरी पंचायत के महादलित बस्ती में रविवार को सरायगढ़ के समाजसेवी रवींद्र कुमार ने मास्क एवं साबुन का वितरण किया। वितरण के दौरान समाजसेवी ने महादलित बस्ती के दर्जनों गरीब, निःसहाय महिला एवं पुरुष के बीच घर-घर जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क एवं साबुन प्रदान किया। साथ ही लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी अपने घर में रहे। कोई अनावश्यक घर से बाहर नहीं जाएं। इस महामारी से बचने के लिए सतर्कता, स्वच्छता, सामाजिक दूरी एवं सरकार के निर्देश का शत-प्रतिशत पालन करना अति आवश्यक है। उन्होंने लोगों से साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की। मौके पर श्याम कुमार, सुरेश कुमार सहित अन्य मौजूद थे। उधर, भपटियाही बाजार निवासी समाजसेवी अरुण कुमार महतो ने सोमवार को गरीब, नि:सहाय व जरूरतमंद व्यक्तियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर मास्क, साबुन व फिनाइल का वितरण किया। उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाने, घर से बाहर नहीं निकलने, बार-बार साबुन से हाथ धोने, गर्म पानी पीने सहित अन्य निर्देशों का पालन करने की अपील की।

No comments:

Post a comment