सेंटर से लोगों के बाहर निकलने की सूचना पर आए सीओ ने चौकीदारों को पीटा, एक का हाथ टूटने की आशंका - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 9 May 2020

सेंटर से लोगों के बाहर निकलने की सूचना पर आए सीओ ने चौकीदारों को पीटा, एक का हाथ टूटने की आशंका



क्वारेंटाइन सेंटर से भाग रहे लोगों की अफवाह पर शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे बाबा विशु राउत कॉलेज सेंटर पर ड्यूटी कर रहे चौकीदारों को चौसा सीओ द्वारा लाठी-डंडे से मारपीट कर घायल कर देने का मामला प्रकाश में आया है। मारपीट की घटना के बाद आनन-फानन में घायल चौकीदार को दूसरे चौकीदार की मदद से चौसा पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज किया गया।
इसमें एक बुजुर्ग जख्मी चौकीदार का हाथ टूट जाने की बात कही जा रही है। चौसा पीएचसी के डॉक्टरों ने फिलहाल दर्द निवारक दवा देकर चौकीदार को एक्स-रे कराने की सलाह दी है। एक्स-रे रिपोर्ट आने के बाद सही जानकारी मिल पाएगी कि सीओ द्वारा की गई पिटाई से चौकीदार का हाथ टूटा है या नहीं। दूसरी ओर, घटना को लेकर चौकीदारों में उक्त पदाधिकारी के खिलाफ आक्रोश है। बताया गया कि बाबा विशु राउत इंटर काॅलेज में दूसरे प्रदेशों से आए लगभग 100 श्रमिकों को क्वारेंटाइन किया गया है। इनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने काॅलेज के मुख्य द्वार पर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस अधिकारी और चौकीदार को तैनात किया है।


भर्ती लोगों से परिजन सड़क किनारे खड़े होकर कर रहे थे बात
शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे क्वारेंटाइन किए गए कुछ लोगों से मिलने के लिए उनके परिजन आए हुए थे। वे लोग कॉलेज के मुख्य द्वार के पास सड़क किनारे से खड़े होकर सेंटर कैंपस के भीतर खड़े अपने लोगों से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने सेंटर में रह रहे लोगों के भागकर पास की दुकान पर जाकर चाय-नाश्ता करने की सूचना प्रशासन को दे दी। पीड़ित चौकीदार जयकरण पासवान और नरेश पासवान ने रोते हुए बताया कि इसी दौरान स्थल पर पहुंचे सीओ आशुतोष कुमार ने क्वारेंटाइन सेंटर के मुख्य द्वार पर तैनात रहे उन दोनों को लाठी से पीटना शुरू कर दिया। इसमें चौकीदार जयकरण पासवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद आनन-फानन में दूसरे चौकीदार की मदद से घायल को पीएचसी में भर्ती कराया गया। पीड़ित चौकीदार जय करण पासवान ने बताया कि बिना कारण गार्ड से लाठी छीन कर सीओ ने पीटा। उसने बताया कि सीओ ने उनका नाम, पता और मोबाइल नंबर लेकर जेल भेजने की धमकी भी दी है।
पीएचसी के डॉक्टर ने दी एक्स-रे कराने की सलीह
पीएचसी में तैनात डाॅक्टर राजेश यादव ने घायल चौकीदार का प्राथमिक उपचार किया। उन्होंने चौकीदार को दाएं हाथ का एक्स-रे कराने की सलाह दी। दूसरी ओर, इस घटना को चौकीदारों में काफी आक्रोश है। चौकीदारों ने एसपी संजय कुमार से सीओ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उनलोगों का कहना है कि अव्वल तो ड्यूटी पर तैनात चौकीदार को सीओ को पीटना नहीं चाहिए था। चौकीदार संघ के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात चौकीदार के साथ मारपीट करने के मामले को लेकर एसपी को जानकारी देकर उचित न्याय के साथ ही साथ दोषी अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की गई है।


सीओ ने पिटाई से किया इंकार
घटना को लेकर सीओ आशुतोष कुमार ने कहा कि क्वारेंटाइन सेंटर से लोगों के भागने की सूचना मिली थी। इसके बाद वे क्वारेंटाइन सेंटर पर पहुंचे। वहां तैनात चौकीदारों को डांटा-फटकारा। उन्होंने इस बात को नकार दिया कि उन्होंने चौकीदारों की पिटाई की। कहा कि चौकीदारों के साथ मारपीट करने का आरोप गलत है।

No comments:

Post a comment