स्वास्थ्य विभाग ने ड्यूटी से गायब डाक्टरों को चेतावनी दी, कहा- 72 घंटे के भीतर ड्यूटी संभाले वरना - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

स्वास्थ्य विभाग ने ड्यूटी से गायब डाक्टरों को चेतावनी दी, कहा- 72 घंटे के भीतर ड्यूटी संभाले वरना


स्वास्थ्य विभाग ने ड्यूटी से गायब रहने वाले डाक्टरों को चेतावनी दी है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टर तीन दिन के अंदर योगदान दें अन्यथा उनकी सेवा समाप्त होगी और उनके खिलाफ महामारी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि सभी चिकित्सक शिक्षकों को अंतिम रूप से निर्देश दिया जाता है कि वो  3 दिन के अंदर अपना योगदान समर्पित करें अन्यथा बिना किसी सूचना के अनाधिकृत रूप से लगातार 15 दिनों से अधिक तक अनुपस्थित संविदा चिकित्सक शिक्षक के पद पर कार्यरत सीनियर रेजिडेंट की संविदा समाप्त मानी जाएगी और अनुपस्थित चिकित्सकों के विरुद्ध नियमानुसार और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 एवं एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने चमकी बुखार से पीड़ित 8 साल की बच्ची का इलाज पीएचसी पर सही तरीके से नहीं किये जाने और उसे एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर भेजने को वहां तैनात डॉक्टर की लापरवाही माना है। स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले को लेकर वहां तैनात डॉक्टर से स्पष्टीकरण मांगा है।

No comments:

Post a comment