बिहार CM नीतीश कुमार का आदेश : पड़ोसी राज्यों से फंसे मजदूरों को लाने में छोटी गाड़ियों का भी करें उपयोग - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

बिहार CM नीतीश कुमार का आदेश : पड़ोसी राज्यों से फंसे मजदूरों को लाने में छोटी गाड़ियों का भी करें उपयोग


बिहार सीएम नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि जिलों में कोरोना जांच का कार्य शीघ्र शुरू होना चाहिए। इसमें अब देरी ना हो, यह सुनिश्चित करें। योजना बनाकर अधिक-से-अधिक कोरोना जांच ही इसके संक्रमण को फैलने से रोकने में कारगर साबित होगा। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की रोकथाम को लेकर किए जा रहे कार्यों की गुरुवार को उच्च स्तरीय समीक्षा की और कई निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में अलग-अलग जोन से आ रहे हैं, अत: उनके क्वारंटाइन के लिए रणनीति बनाकर समुचित कार्रवाई करें। अलग-अलग जोन से आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए जोन के हिसाब से जांच की भी रणनीति बनाएं। यह भी निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले प्रवसी मजदूरों को शीघ्र लाने के लिए ट्रेनों और बसों की अधिकतम क्षमता का उपयोग करें। ताकि जल्द-से-जल्द सभी इच्छुक मजदूरों को बिहार लाकर उनका ख्याल रखा जा सके। उन्होंने कहा कि नजदीक के राज्यों से जो प्रवासी मजदूर बिहार आना चाहते हैं, उन्हें लाने के लिए बसों के साथ-साथ छोटी गाड़ियों का भी उपयोग करें।

No comments:

Post a comment