Bihar Board 10th Result 2020: 6 मई से शुरू होगी बिहार बोर्ड की 10वीं की कॉपियों की जांच - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 5 May 2020

Bihar Board 10th Result 2020: 6 मई से शुरू होगी बिहार बोर्ड की 10वीं की कॉपियों की जांच


बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा ( Bihar Board 10th Result 2020 ) की आंसरशीट चेकिंग का काम 6 मई से शुरू होगा। लॉकडाउन और कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड - बीएसईबी) ने सोमवार को आंसरशीट चेक करने के रुके हुए काम को बहाल करने को लेकर गहन विचार विमर्श किया। 

आखिरकार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड - बीएसईबी) ने सोमवार देर शाम मैट्रिक परीक्षा के मूल्यांकन कार्य को बहाल करने का फैसला लिया है। सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के सभी उपायों को ध्यान में रखकर बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं चेक की जाएंगी। 

लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ने के बाद मूल्यांकन कार्य को फिर से शुरू किया जाए या नहीं, इस मुद्दे पर सोमवार को बिहार बोर्ड लगातार मंथन करता रहा। पहले सुबह उसने 17 मई तक मूल्यांकन कार्य स्थगित करने का फैसला किया। लेकिन कुछ ही देर बाद ही  फैसले पर पुनर्विचार करने के बाद बोर्ड ने कहा कि मूल्यांकन का काम बहाल करने को लेकर दो दिनों में फैसला लिया जाएगा।

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा, 'सोशल डिस्टेंसिंग को लागू कर कोविड - 19 के बचाव से संबंधित सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए मैट्रिक 2020 परीक्षा की शेष उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू करने के संबंध में समिति द्वारा विचार किया जा रहा है और अगले 2 दिनों में फैसला लिया जाएगा।' देर शाम होते-होते बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने घोषणा कर दी कि 6 मई यानी बुधवार से वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 की शेष उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य प्रारम्भ हो जाएगा।

No comments:

Post a comment