Result 2020: तैयार हो रही मेरिट लिस्ट, कभी भी जारी हो सकता है मैट्रिक का रिजल्ट - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 19 May 2020

Result 2020: तैयार हो रही मेरिट लिस्ट, कभी भी जारी हो सकता है मैट्रिक का रिजल्ट


बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले 38 जिलों के टॉपर्स की कॉपियां सोमवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कार्यालय पटना पहुंच गईं हैं और अब टॉपर्स की मेरिट लिस् ट तैयार होते ही किसी भी वक्त बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर देगा। इसके लिए तैयारियां चल रही हैं।

बता दें कि बिहार बोर्ड (BSEB) अब रिजल्ट जारी करने से पहले मेरिट लिस्ट को काफी संजीदगी से तैयार करने में जुटा है। टॉपर्स के अंकों की जांच और मेरिट लिस्ट तैयार होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  www.bsebinteredu.in या  www.biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट जारी किया जाएगा।  

बोर्ड अधिकारियों से मिली सूचना के अनुसार, बिहार बोर्ड 10वीं के छात्रों के रिजल्ट जारी करने की तैयारी अंतिम चरण में है। मेरिट लिस्ट तैयार होते ही किसी भी वक्त मैट्रिक रिजल्ट जारी किया जा सकता है। बिहार बोर्ड ने हर जिले के टॉपर की कॉपी मंगाकर उन्हें दोबारा चेक करा रहा है। इसके लिए राज्य के सभी 38 जिलों में बोर्ड कर्मी भेजकर उच्चतम अंक पाने वाले छात्रों की कॉपियां बोर्ड कार्यालय मंगवा ली गई हैं। 

बता दें कि सभी जिलों  के टॉपर्स की कॉपियां दोबारा से चेकिंग करने के बाद स्टेट लेवल के टॉपर्स के इंटरव्यू भी लिए जा रहे हैं। बोर्ड सूत्रों के अनुसार आधे मेधावी छात्रों का सोमवार को इंटरव्यू लिया जा चुका है और बाकी का मंगलवार को हो जाने की उम्मीद है। मेरिट लिस्ट तैयार होने और टॉपर्स के अंकों का वेरीफिकेशन का काम पूरा होते ही किसी भी वक्त रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

No comments:

Post a comment