शारजाह से लखनऊ की पहली फ्लाइट आज अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगी, सभी यात्रियों की होगी थर्मल स्कैनिंग - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 9 May 2020

शारजाह से लखनऊ की पहली फ्लाइट आज अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगी, सभी यात्रियों की होगी थर्मल स्कैनिंग


उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का असर तेज से फैलता जा रहा है। इस बीच केंद्र सरकार की पहल के बाद दूसरे देशों से भी भारतीय नागरिकों की वतन वापसी हो रही है। इसी बीच शनिवार को शारजाह से लखनऊ की पहली फ्लाइट अमौसी एयरपोर्ट पहुँचेगी। इसके यात्रियों को थर्मल स्कैनिंग कर घर भेजा जाएगा। इसी बीच एयरपोर्ट पर लगे उपकरणों के जांच पूरी कर ली गई। केंद्र की ओर से विदेश में फंसे नागरिकों को भारत लाया जा रहा है। रात 8 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट उतरेगी और 9 बजे विमान यहां से दिल्ली जाएगी। 

होम क्वारैंटाइन रहेंगे सभी आए श्रमिक: सीएम योगी ने शनिवार को टीम 11 की बैठक में सभी अधिकारियों विदेशों में फंसे प्रवासी कामगारों-श्रमिकों की पहली फ्लाइट लखनऊ आ रही हैं। आज शारजाह से लेकर लखनऊ पहुंचेगी इस जहाज में यूपी के विभिन्न क्षेत्रों के वे कामगार और श्रमिक मौजूद हैं जो रोजगार के लिए खाड़ी देश गए थे। सभी प्रवासी श्रमिकों - कामगारों को सरकारी क्वारंटीन सेंटरों में स्वास्थ्य जांच के पश्चात राशन पैकेट व भरण पोषण भत्ता देकर होम क्वारंटीन में रखने की सभी तैयारियों की समीक्षा की हैं। 

सऊदी अरब से आएगी फ्लाइट: नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बताया कि प्रदेश के जो नागरिक सऊदी अरब में फंसे हैं, उन्हें लेकर शारजाह से एयर इंडिया की फ्लाइट नौ मई की रात 8.30 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसमें करीब 200 यात्री प्रदेश वापस आ रहे हैं। आने वाले यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने एवं समस्त यात्रियों की स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण सुनिश्चित करने का निर्देश दिए गए हैं।

No comments:

Post a comment