Featured

Type Here to Get Search Results !

लॉकडाउन 4 से पहले कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए यूपी के मेरठ में नया प्रयोग, अधिकारियों की बैठक में हुआ फैसला

0

यूपी के मेरठ को कोरोना संक्रमण से मुक्त कराने, कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अब हर सप्ताह सोमवार और गुरुवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। अन्य पांच दिन सशर्त लॉकडाउन रहेगा। आवश्यक सेवाओं और पास धारकों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। पूर्ण लॉकडाउन में दूध और दवा की दुकानों को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा।

मेरठ में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर सीएम योगी की टीम प्रमुख सचिव सिंचाई टी.वेंकटेश, एडीजी प्रशांत कुमार, आईजी लक्ष्मी सिंह, कमिश्नर अनीता सी मेश्राम, आईजी प्रवीण कुमार ने डीएम अनिल ढींगरा और सभी एडीएम, एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एसीएम के साथ बचत भवन में बैठक की। प्रमुख सचिव और आईजी ने अधिकारियों से लॉकडाउन की स्थिति को लेकर विचार-विमर्श किया। सभी एडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एसीएम से राय ली गई। डीएम से प्रमुख सचिव ने गुरुवार के पूर्ण लॉकडाउन के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने को कहा। डीएम ने बताया कि पूर्ण लॉकडाउन का व्यापक असर रहा। आगे भी इससे कोरोना की चेन को तोड़ने में सहयोग मिलेगा। बैठक में सप्ताह में दो से तीन दिन पूर्ण लॉकडाउन किए जाने पर विचार किया गया। अंत में तय हुआ कि फिलहाल सप्ताह में दो दिन अगले सोमवार और गुरुवार को पूर्ण लॉकडाउन रखा जाए। प्रमुख सचिव, आईजी, कमिश्नर ने भी इस पर सहमति जताई। डीएम को इस संबंध में आगे की कार्रवाई करने को कहा गया। 

मेरठ में लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर अधिकारियों की एक राय
बैठक में तीसरे चरण का लॉकडाउन 17 मई को समाप्त होने के बाद की स्थिति पर भी विचार हुआ। पुलिस, प्रशासन के सभी अधिकारियों ने मेरठ की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाए जाने की राय दी। कारण बताया कि यदि लॉकडाउन समाप्त हुआ तो मेरठ की स्थिति और खराब हो सकती है। कंट्रोल करना मुश्किल हो जाएगा। उच्चाधिकारियों ने बताया कि जल्द ही शासन की ओर से लॉकडाइन-4 के लिए गाइडलाइन जारी हो जाएगी। आगे की कार्रवाई उसी के तहत होगी। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad