Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कोविड वार्ड में मोबाइल फोन ले जाने पर रोक लगाई, जानिए कारण


कोविड-19 के लेवल-2 और 3 के अस्पतालों में मरीजों को मोबाइल ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। शासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मोबाइल से संक्रमण फैलता है, इसलिए मोबाइल ले जाने पर पाबंदी लगाई जा रही है।

कोरोना पॉजिटिव बिना लक्षण वाले मरीजों को वार्ड में 14 दिन काटना भारी पड़ता है। ऐसे में उनके लिए मोबाइल एक सहारा होता है। अब महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण की ओर से आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि कोरोना के लेवल-2 और 3 में मरीजों को मोबाइल ले जाने पर पाबंदी रहेगी। बताया गया है कि मोबाइल से संक्रमण फैलता है, इसलिए यह फैसला लिया गया है। आदेश में कहा गया है कि मरीजों को उनके परिजनों से बातचीत कराने के लिए वार्ड में दो मोबाइल रखे जाएं। ये नंबर मरीजों के परिजनों को भी दिए जाएं। ये फोन वार्ड इंचार्ज के पास रहेंगे ताकि दिक्कत न हो।

नोएडा में 17 नए मरीज मिले
नोएडा। एक ही परिवार के पांच सदस्यों सहित 17 लोगों में शनिवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। इन मरीजों में मोबाइल कंपनी ओप्पो का भी एक कर्मचारी शामिल है। अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 324 हो गई है। वहीं, 221 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार सर्फाबाद के एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं। इनमें एक महिला, दो युवती समेत दो युवक हैं। इनमें से एक युवक हरौला में इलेक्ट्रिक की दुकान चलाता है। उसी से संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr