Type Here to Get Search Results !

बलिया: हॉट स्पॉट इलाकों में क‌र्फ्यू जैसा माहौल, आवागमन ठप

0

बलिया: कोरोना पॉजिटिव केस अनवरत बढ़ने के कारण शनिवार को दहशत भरा माहौल रहा। लॉकडाउन -3 के नियमों का अनुपालन भी सख्ती से कराने में प्रशासन व पुलिस के अधिकारी जुटे रहे। जनपद के हॉट स्पाट वाले इलाकों में अघोषित क‌र्फ्यू जैसा माहौल रहा। इन इलाकों में किसी भी प्रकार के वाहन नहीं चले। आवागमन पूरी तरह ठप रहा।

बैरिया प्रतिनिधि के अनुसार नगर पंचायत सहित चार ग्राम पंचायतों चांद दियर, खवासपुर, जगदेवां (पांडेयपुर) व भैंसहा में कोरोना के कुल आठ पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद उक्त पांचों को हॉट स्पाट घोषित कर इन्हें सील कर दिया गया है। जगह-जगह बैरिकेटिग कर सार्वजनिक आवागमन को पूरी तरह ठप कर दिया है। वहीं इन सभी क्षेत्रों में पुलिस का सख्ता पहरा लगाया गया है। बैरिया नगर पंचायत के आधा दर्जन स्थानों की बैरिकेटिग की गई है। 

जिसमें बैरिया-सुरेमनपुर मार्ग, बैरिया सब्जी मंडी-कुंवरटोली मार्ग, बैरिया बीबी टोला-मिर्जापुर मार्ग, बीबी टोला-तिवारी के मिल्की मार्ग, भागड़नाला पुल को पुलिस ने बांस-बल्लियों से घेर दिया है। पुलिस की मौजूदगी से क्षेत्र में क‌र्फ्यू जैसी स्थिति है। सभी दुकानें, बैंक, पोस्ट आफिस समेत सरकारी व प्राइवेट प्रतिष्ठानों पर ताला लटका है। उधर रेवती प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के भैसहां ग्राम पंचायत के उमती मौजा के शिवनाथ यादव के डेरा को हॉट स्पाट घोषित किये जाने के बाद उससे सटे विभिन्न गांवो को प्रशासन ने सील कर दिया है। 

विभिन्न मार्गों पर बैरियर लगा कर आवागमन पर पूरी तरह से रोक दिया गया है। वहीं सभी दुकानों को बंद कर प्रशासन की देख रेख में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर जोनल मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है। वहीं कोरोना पॉजिटिव पाये गये युवक की पत्नी पूनम देवी, पुत्र अन्नु, मां शांति देवी, बहन, भाई, मित्रों समेत एक दर्जन लोगों का मेडिकल परीक्षण कर सैप्पल जांच को भेजा गया है और सभी को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाहदी गई है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad