Type Here to Get Search Results !

बलिया : 12 संक्रमित ठीक होकर गए घर, पांच और मिले पॉजिटिव

0

कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली। बसंतपुर में बने एल-1 फैसिलिटी सेंटर में आइसोलेट किए गए 12 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। हालांकि पांच नए पॉजिटिव केस मिलने से आमजन में दहशत का भी माहौल रहा। जनपद अब कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 40 हो गई है। अब एक्टिव केस की संख्या 28 पर पहुंच गई है। नए मिले पांच पॉजिटिव केसों में बेरूआरबारी ब्लाक में तीन, मनियर व मुरलीछपरा ब्लाक में एक-एक केस शामिल हैं।

कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे रहे लोगों को शुभकामनाएं देने के लिए जिलाधिकारी एसपी शाही व संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन भी अस्पताल पहुंचे। सभी मरीजों से हालचाल जाना, यहां की व्यवस्था संबंधित पूछताछ की और घर जाकर भी एक हफ्ते तक होम क्वांरटाइन में रहने की सलाह दी। इसके बाद कुछ औपचारिकताएं पूरी करते हुए सभी मरीजों को एंबुलेंस से उनके घर की ओर रवाना किया गया।

कोरोना संक्रमण से ठीक होकर घर जाने वाले सभी युवकों से जिलाधिकारी ने कहा कि आप सबने कोरोना को हराया है, इसके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। कहा, घर जाकर भी कम से कम एक हफ्ते तक एकांतवास में रहेंगे। घर के लोगों से भी फिलहाल दूरी बनाए रखेंगे। अगर सर्दी, खांसी, बुखार जैसे कोई भी लक्षण दिखाई दे तो अस्पताल नहीं जाएंगे, बल्कि उससे पहले कंट्रोल रूम को सूचित करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को सरकार की ओर से एक हजार रुपये और राशन दिया जाएगा। उधर, मरीजों ने भी अस्पताल में मिली व्यवस्था पर खुशी जाहिर करते कहा कि कभी ऐसा लगा ही नहीं कि हम अस्पताल में हैं। मेडिकल स्टाफ का सीना चौड़ा

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad