एक जून से आजमगढ़ के रास्ते होकर गुजरेंगी तीन जोड़ी ट्रेनें - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 26 May 2020

एक जून से आजमगढ़ के रास्ते होकर गुजरेंगी तीन जोड़ी ट्रेनें


एक जून से रफ्तार भरने जा रही ट्रेनों में कई आजमगढ़ के रास्ते गुजरेंगी। फिलहाल ताप्तीगंगा, सरयू-जमुना व साबरमती एक्सप्रेस समेत अप-डाउन की छह ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे ने अब सभी ट्रेनों के नंबर के आगे से एक हटाकर शून्य लगा दिया है। ताप्तीगंगा एक्सप्रेस अप-डाउन 19045-46 की जगह 09045-46 छपरा से सूरत व सूरत से छपरा, सरयू-जमुना का 14649-50 की जगह 04649-50 जयनगर से अमृतसर व अमृतसर से जयनगर तथा साबरमती एक्सप्रेस को 19165-66 की जगह 09165-66 नंबर से दरभंगा से अहमदाबाद व अहमदाबाद से दरभंगा तक चलाया जाएगा।

मंडल वाणिज्य निरीक्षक अखिलेश सिंह ने बताया कि एक जून से तीन जोड़ी ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इसके लिए यात्रियों को स्टेशन पर एक घंटे पहले पहुंचना होगा। ताकि यात्रियों का थर्मल स्कैनिग किया जा सके। इस दौरान कंफर्म टिकट वाले ही स्टेशन परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। वहीं 22 मई से स्टेशन का आरक्षण टिकट काउंटर खोल दिया गया है, लेकिन टिकट के लिए अभी यात्री इक्का-दुक्का ही आ रहे हैं। एक जून से यात्रियों के बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। डीसीआइ ने बताया कि पहले जारी अप्रयुक्त टिकटों पर रिफंड 26 मई से होना था लेकिन पर्याप्त कैश न होने से एक जून से करने की संभावना जताई जा रही है।

No comments:

Post a comment