आजमगढ़: मनरेगा में पंजीकृत व प्रवासी श्रमिकों को दें रोजगार - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

आजमगढ़: मनरेगा में पंजीकृत व प्रवासी श्रमिकों को दें रोजगार


आजमगढ़: स्थानीय ब्लाक सभागार में शनिवार को सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में तीन ब्लाकों के ग्राम पंचायत, ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सेवकों की बैठक हुई। मनरेगा, सामुदायिक शौचालय का निर्माण, जॉबकार्ड आदि की जानकारी ली। कई गांवों में कार्य शुरू न होने और धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने निर्देश दिया कि पंजीकृत श्रमिकों को कार्य दें। प्रवासी मजदूरों को मनरेगा से रोजगार देने के लिए उनका जॉबकार्ड बनाना सुनिश्चित करें। चेतावनी दी कि मनरेगा शुरू नहीं हुआ तो शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। सभी अपनी जिम्मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन करें। रोजगार सेवकों ने नेटवर्क की समस्या से बताई। रोजगार सेवकों के कार्य करने और मानव दिवस कम रहने पर नाराजगी व्यक्त की। रजिस्टर बनाकर जाबकार्ड धारकों का नाम दर्ज करने के निर्देश दिए।

समय से मस्टररोल शामिल करें। अब फीसद के हिसाब से नंबर मिलेंगे ।अगली बैठक में किसी प्रकार की त्रुटि नहीं होनी चाहिए। हर दिन समीक्षा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। टीए अपना काम करें। एपीओ व बीडीओ को कार्यों की समीक्षा के निर्देश दिए। बीडीओ सर्वेश मोहन श्रीवास्तव, ऋषिपाल सिंह, गौरव यादव, संतोष सिंह, राजीव मौर्य, अरविद अस्थाना, महेंद्र कुमार, ज्ञान सिंह यादव, विनोद, शैलेंद्र राधेश्याम, बृजेश, दिनेश थे।

No comments:

Post a comment