वाराणसी में ऑटो और ई-रिक्शा के लिए तय हुए मार्ग, जोन के अनुसार होगा संचालन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 30 May 2020

वाराणसी में ऑटो और ई-रिक्शा के लिए तय हुए मार्ग, जोन के अनुसार होगा संचालन


वाराणसी में शुक्रवार को ऑटो और ई-रिक्शा संचालन के लिए इलाके और मार्ग तय कर दिये गए। निर्धारित मार्गों पर ही इनका संचालन हो सकेगा। इसके अलावा शहर के पांचों जोनों में ठेला पटरी व्यवसायियों के लिए वेंडिंग जोन भी तय कर दिया गया। शहर में कुल 63 वेडिंग जोन होंगे। एक जून से शहरी क्षेत्र से भारी गाड़ियों के गुजरने पर पाबंदी भी लगा दी गई है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय सभागार में अधिकारियों के साथ जिले की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार और नगर निगम क्षेत्र में वेंडिंग ज़ोन पर बैठक की। ऑटो के संचालन के लिए शहर को तीन ज़ोन येलो, ओरेंज और ग्रीन में बांटा गया है। जोन के अनुसार ऑटो पर उसी कलर का स्टीकर लगा होगा। नगर निगम जल्द ही वेबसाइट और ऐप लांच करेगा। इसी पर ऑटो चालकों को स्टीकर के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा। ऑटो अपने ही जोन में चलेंगे।

मेन जीटी रोड, कैंट स्टेशन रोड से बीएचयू वाया गुरुधाम, लहरतारा से मण्डुवाडीह होकर बीएचयू, अंधरापुल से गिलट बाजार होकर तरना और कैंट से आशापुर इन पांच मुख्य मार्गों पर ई-रिक्शा नहीं चलेंगे। यहां केवल ऑटो रिक्शा चलेंगे। ई-रिक्शा इन मार्गों को छोड़कर व गलियों के साथ भीतरी मार्गों पर ही चल सकेंगे। 

No comments:

Post a comment