Type Here to Get Search Results !

Allahabad University की प्रवेश परीक्षाएं अब एक अगस्त से संभावित, छात्रों के विरोध पर बदली तिथि

0

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) और संघटक महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए परीक्षाएं अब एक अगस्त से शुरू होंगी। तीन अगस्त को रक्षाबंधन पर्व पड़ने के चलते सुबह से ही छात्रों ने सोशल मीडिया पर विरोश शुरू कर दिया। आनन-फानन में विश्वविद्यालय प्रशासन ने संशोधित संभावित कार्यक्रम जारी किया। हालांकि, अभी इन तिथियों में बदलाव भी किये जा सकते हैं।

रक्षाबंधन के दिन परीक्षा को लेकर छात्र नाराज थे
दरअसल, इविवि प्रशासन ने शुक्रवार देर शाम प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया था। इसमें बताया गया कि तीन से 14 अगस्त तक विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षाएं संपन्‍न कराई जाएंगी। शनिवार की सुबह से ही छात्रों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। छात्रों का कहना था कि तीन अगस्त को रक्षाबंधन है, ऐसे में विश्वविद्यालय ने कैसे यह फैसला लिया। विरोध बढ़ता देख इविवि प्रशासन अचानक हरकत में आया और कार्यक्रम में मामूली बदलाव कर दिया।

इविवि के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा
इविवि के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शैलेंद्र मिश्र ने बताया कि तीन और चार अगस्त को होने वाली स्नातक प्रवेश परीक्षा अब एक और चार अगस्त को होगी। अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पांच अगस्त को बीएएलएलबी फिर व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आइपीएस) की प्रवेश परीक्षा छह और सात अगस्त को होगी। एलएलबी और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा आठ अगस्त को कराई जाएगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad