लंदन में फंसे यूपी-बिहार के प्रवासियों को लेकर वाराणसी पहुंचा विमान - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 18 May 2020

लंदन में फंसे यूपी-बिहार के प्रवासियों को लेकर वाराणसी पहुंचा विमान


लंदन में 50 दिनों से ज्यादा समय तक फंसे 124 लोगों को लेकर सोमवार की दोपहर एयर इंडिया का विमान वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। इनमें यूपी के 83 और बिहार के 41 लोग पहुंचे। तीन साल की बच्ची समेत यूपी के लोगों को उतारकर विमान बिहार के लोगों को लेकर गया के लिए रवाना हो गया। वाराणसी के तीन होटलों को इन यात्रियों के लिए पहले से रिजर्व किया गया है। यहां क्वारन्टीन रहने के बाद यह लोग अपने अपने घर जा सकेंगे। यात्रियों में काफी संख्या में लोग लखनऊ, पश्चिम यूपी और पूर्वांचल के अलग अलग जिलों के हैं।

वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को एयर इंडिया के विमानों से लाया जा रहा है। इसका दूसरा चरण 17 मई से शुरू हुआ है। इसी के तहत लंदन से एयर इंडिया का विमान एआई 0112 प्रवासी भारतीयों को लेकर सोमवार की सुबह पहले दिल्ली पहुंचा। यहां कुछ लोगों को उतारने के बाद यूपी बिहार के 124 प्रवासियों को लेकर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर दोपहर 2 बजे पहुंचा। 

यूपी के 83 यात्रियों को 10-10 की संख्या में विमान से उतारा गया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सबसे पहले यात्रियों की टर्मिनल में ही विशेष मेडिकल टीम ने थर्मल स्कैनिंग की। जांच के दौरान किसी यात्री में संक्रमण के लक्षण नहीं मिले हैं। मेडिकल टीम ने प्रवासियों को सैनिटाइजर और मास्क भी दिया। एयरपोर्ट पर ही होटल के लिए फार्म भी भरा गया। इसके बाद कस्टम और इमीग्रेशन ने जांच की। एयरपोर्ट पर ही प्रवासियों के लिए जलपान की भी व्यवस्था की गई थी। 

No comments:

Post a comment