दुबई से 177 यात्रियों को लेकर कल लखनऊ आएगी एयर इंडिया की फ्लाइट - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

दुबई से 177 यात्रियों को लेकर कल लखनऊ आएगी एयर इंडिया की फ्लाइट


सऊदी अरब में फंसे भारतीय कामगारों को लेकर 9 मई को विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ान शारजाह से लखनऊ आएगी। इस उड़ान से 177 यात्री स्वदेश लौटेंगे। इन सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट होगा। इस स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही उन्हें आगे जाने दिया जाएगा। 

यह जानकारी उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने गुरूवार को यहां प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि स्क्रीनिंग में कोरोना के लक्षण नहीं पाए जाने वाले लखनऊ जिले के बाहर के यात्रियों को भुगतान के आधार पर बस और टैक्सी द्वारा सम्बन्धित जिलों में भेजा जायेगा। लखनऊ जिले के निवासी यात्री को 03 श्रेणियों के होटलों का चिन्हांकन करके भुगतान के आधार पर 14 दिन के लिए कोरंटाइन में रखा जायेगा। 

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए भारतीय नागरिक जो विदेशों मे फंसे हुए हैं उनकी सुरक्षित वापसी के लिए भारत सरकार एवं राज्य सरकार पुरी तरह से प्रतिबद्ध है। एक-एक नागरिक की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है। नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश के जो नागरिक सउदी अरब में फंसे हैं, उन्हें 9 मई को शारजाह से एयर इण्डिया की एक डायरेक्ट फ्लाइट रात 8:50 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 177 यात्रियों को लेकर पहुंचेगी। 

No comments:

Post a comment