आगरा में 38% कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 7 May 2020

आगरा में 38% कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर


ताजनगरी आगरा में जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, उसी तेजी से लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में 142 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। आने वाले एक हफ्ते में सौ लोगों के स्वस्थ होने की संभावना है। इनकी एक रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। दूसरी रिपोर्ट का इंतजार है।

आगरा में अभी तक 653 लोग संक्रमित पाए गए, जिसमें 241 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। यानी स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 38 फीसदी है। अकेले एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन सेंटर से ही 44 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 40 दिनों में आगरा में औसतन 18 लोग वायरस के संक्रमण का शिकार हुए, जबकि औसतन सात लोगों ने कोरोना से लड़ते हुए जंग जीत ली। पिछले एक हफ्ते की बात करें तो 142 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए। सौ से ज्यादा लोगों की एक रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। एक रिपोर्ट लंबित है। जैसे ही यह नैगेटिव आएगी, वैसे ही इन लोगों को भी घर भेज दिया जाएगा। 

एक मानवीय पहलू ये भी
बेगम ड्योढ़ी धूलियागंज निवासी मदन लाल जैन का मंगलवार को निधन हो गया था। इनका एक बेटा एसएनएमसी में भर्ती था। दूसरा बेटा और बहू एक होटल में क्वारंटाइन थे। इस मामले को जब आपके अखबार 'हिन्दुस्तान' ने जिलाधिकारी तक पहुंचाया तो उन्होंने मानवीय पहलू को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की। इनमें से एक बेटे को दाह संस्कार के लिए तत्काल डिस्चार्ज करा दिया। वहीं दूसरे बेटे को भी कुछ देर बाद घर भेज दिया। 

No comments:

Post a comment