टिकट पर रार के बाद राजकोट से बलिया बिना किराया दिये पहुंचे 1200 श्रमिक, लंच पैकेट संग चाय नाश्ता भी मिला - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 6 May 2020

टिकट पर रार के बाद राजकोट से बलिया बिना किराया दिये पहुंचे 1200 श्रमिक, लंच पैकेट संग चाय नाश्ता भी मिला


राजकोट से 1200 लोगों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार की सुबह करीब साढ़े 7 बजे बलिया रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन के पहुंचने के बाद करीब आधा घण्टा तक सभी को कोच में ही रोककर रखा गया और फिर जांच के बाद रोडवेज की बसों में बैठाया गया। सभी को 21 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहने की हिदायत दी गई है। सभी लोगों को घर पहुंचाने के लिए प्रशासन ने स्टेशन पर ही रोडवेज की 50 बसों को इंतजाम किया था।

श्रमिक स्पेशल में बलिया के लगभग 600 लोगों के अलावा गाजीपुर व मऊ के भी लोग थे। पड़ोसी जिलों के लोगों को भी रोडवेज की बस से भेजवाया गया। स्टेशन के अंदर मीडिया को नहीं जाने दिया गया। बाहर निकलकर बसों में बैठ रहे मजदूरों ने बताया कि उनसे कोई किराया नहीं लिया गया। राजकोट से चलने के बाद जयपुर में ही खाने का पैकेट व पीने का पानी उपलब्ध करा दिया गया था। बलिया स्टेशन पर भी सबके लिए चाय-नाश्ता की व्यवस्था की गई थी। 

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के बलिया आने  को लेकर सुबह से ही प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भारी संख्या में  पुलिस फोर्स  मौजूद थी। स्टेशन पर पुलिस की घेराबंदी इतनी सख्त थी कि किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं था। मीडियाकर्मियों को भी प्लेटफार्म पर जाने की इजाजत नहीं थी।



No comments:

Post a comment