अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश पहुंचेंगी 79 श्रमिक ट्रेनें : योगी आदित्यनाथ - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश पहुंचेंगी 79 श्रमिक ट्रेनें : योगी आदित्यनाथ


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार अपने प्रदेश के हर श्रमिक एवं कामगार को सुरक्षित उनके घर तक लाएगी और यह प्रक्रिया मार्च के अंतिम हफ्ते से ही जारी है। उन्होंने कहा है कि जरूरत के अनुसार इसके लिए ट्रेन और बसों की मदद ली जा रही है और अगले 24 घंटों में दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को लेकर 79 ट्रेनें आएंगीं।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, कनार्टक, केरल और तेलंगाना आदि से प्रदेश के श्रमिकों को लेकर चलीं 79 ट्रेनें रास्ते में हैं। शनिवार तक ये अपने-अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगी। 56 ट्रेनों से अब तक गुजरात, महाराष्ट्र, कनार्टक, पंजाब, आंध्र प्रदेश और केरल आदि राज्यों से करीब 70 हजार श्रमिकों की वापसी हो चुकी है। 

सीएम योगी ने बताया कि ट्रेनों के अलावा उप्र परिवहन निगम की करीब 10 हजार बसें भी आने वालों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचा रही हैं। शुक्रवार को हरियाणा से 30 हजार श्रमिक अपने प्रदेश में पहुंचेंगे। सीएम ने अपील की है कि खुद के स्वास्थ्य और सुरक्षा के नाते कोई भी श्रमिक पैदल, साइकिल या दो पहिया से अपने घर के लिए न निकले। ये सारी व्यवस्था उसके लिए ही की गई है। धैर्य रखें सरकार उन तक जल्दी ही पहुंचेगी। 

No comments:

Post a comment