18 मई से करें 69000 शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन, नहीं बदल सकेगा आवंटित जिला - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 14 May 2020

18 मई से करें 69000 शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन, नहीं बदल सकेगा आवंटित जिला


यूपी में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन 18 मई से लिए जाएंगे। 26 मई आवेदन करने की अंतिम तिथि है। वहीं 27 से 31 मई तक फार्म की ऑनलाइन प्रोसेसिंग कर अंतिम मेरिट सूची बनाई जाएगी। 3 से 6 जून तक आवंटित जिलों में अभ्यर्थियों को अपने प्रमाणपत्रों की जांच करवानी होगी और इसी दौरान नियुक्ति पत्र भी जारी किए जाएंगे। 

जिला आवंटन के बाद बदलाव संभव नहीं
अभ्यर्थी को एक बार जो जिला आवंटित हो जाएगा उसे वह बदल नहीं सकता है। इसके लिए अभ्यर्थियों से जिलों की वरीयता के विकल्प ऑनलाइन फार्म में लिए जाएंगे। इस बार जिलों की वरीयता 5 से ज्यादा भी ली जा सकती है। इसके लिए एनआईसी से बातचीत चल रही है। वहीं अभ्यर्थियों को अपनी वरीयता के जिले बहुत सावधानीपूर्वक भरने होंगे क्योंकि यदि आवंटन के बाद वह किसी और वरीयता वाले जिले में नियुक्ति चाहेगा तो वह संभव नहीं होगा। 

यदि लॉकडाउन नहीं खुलता है तो प्रमाणपत्रों की जांच के लिए पास जारी करने की व्यवस्था की जाएगी। हालांकि 68500 शिक्षक भर्ती में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2018 में शिक्षक दिवस पर नियुक्ति पत्र बांटे थे। लेकिन इस बार नियुक्ति पत्र जिलों में दिए जाएंगे । 

No comments:

Post a comment