43 दिन बाद जिले में खुलीं इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Friday, 8 May 2020

43 दिन बाद जिले में खुलीं इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें



43 दिन बाद जिले में गुरुवार को इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स आदि की दुकानें खुलीं। इससे व्यवसायियों ने थोड़ा राहत महसूस किया। हालांकि बाजार में ज्यादा तेजी नहीं देखी गई। दुकानों पर काफी कम भीड़ थी। दुकानदारों ने बताया कि बाजार से बाहर के लोगों को धीरे-धीरे पता चलेगा, इसके बाद ही लोग खरीदारी का रुख करेंगे। वैसे कोरोना संकट को लेकर भी लोग अभी अवने बजट को कंट्रोल किए हुए हैं।
लोग स्थिति के सामान्य होने का इंतजार कर रहे हैं। ज्ञात हो कि बुधवार को इससे संबंधित पत्र गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव का आने के बाद रात को डीएम नवदीप शुक्ला ने स्थानीय स्तर पर आदेश जारी किया। इसके तहत इलेक्ट्रॉनिक गुड्स, पंखा, कूलर, एयर कंडीशनर विक्रय एवं मरम्मत करने वाली दुकान, इलेक्ट्रॉनिक गुड्स यथा मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप, यूपीएस एवं बैटरी विक्रय एवं मरम्मत की दुकान प्रतिदिन सुबह के 11 से शाम के 5 बजे तक खुलेंगी।
इसी तरह ऑटोमोबाइल्स, टायर एवं ट्यूब, लुब्रीकेंट, मोटर वाहन, मोटरसाइकिल, स्कूटर, मरम्मत करने वाली दुकान, निर्माण सामग्री के भंडारण एवं बिक्री से संबंधित प्रतिष्ठान यथा सीमेंट, स्टील, बालू, स्टोन, गिट्टी, सीमेंट, फाइबर ब्लॉक, ईंट, प्लास्टिक पाइप, हार्डवेयर, सैनिटरी फिटिंग, लोहा, पेट शटरिंग सामग्री की दुकान, गैरेज एवं वर्कशाप प्रतिदिन सुबह नौ से दोपहर के तीन बजे तक खुलेंगी। प्रदूषण जांच केंद्र प्रतिदिन सुबह 10 से शाम के पांच बजे तक प्रतिदिन खुलेंगे।
तीन दिन खुलेंगी ऑटोमोबाइल व स्पेयर पार्ट्स की दुकानें
डीएम नवदीप शुक्ला द्वारा जारी किए गए आदेश में ऑटोमोबाइल और स्पेयर पार्ट्स की दुकानों को सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को खोलना है। ये दुकानें सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक ही खुली रहेंगी। गुरुवार को ऑटोमोबाइल और स्पेयर पार्ट्स के दुकान के संचालकों में भी प्रसन्नता देखी गई|

No comments:

Post a comment